उत्त्तराखण्ड: विधानसभा बजट सत्र की अवधि बढ़ाने को लेकर  सीएम को ज्ञापन

admin

आज राजीव गांधी पंचायत राज संगठन,युवा कांग्रेस व एनएसयूआई कार्यकर्ताओ ने उत्त्तराखण्ड विधानसभा के बजट सत्र की अवधि बढ़ाने के सन्दर्भ में डोईवाला तहसीलदार कार्यालय में उपजिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा।

राजीव गांधी पंचायत राज संगठन के प्रदेश संयोजक मोहित उनियाल ने कहा कि किसी भी प्रदेश के सर्वांगीण विकास एवं जनहित सम्बंधित नीतियाँ निर्धारण करने में विधानसभा सत्र का अपना एक विशेष महत्व होता है, लेकिन उत्तराखण्ड में विधानसभा का सत्र संसदीय परंपरा के अनुसार न होकर सिर्फ़ औपचारिकता पूरी करने तक ही सीमित रहता है, जबकि यह सत्र अन्य राज्यों की तरह अधिक दिनों तक जारी रहना चाहिए, ताकि प्रदेश के सारे विकास कार्यों पर व्यापक बहस कर निर्णय हो सके।
डोईवाला युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष राहुल सैनी ने कहा कि अगर पिछले कुछ वर्षों के विधानसभा सत्र के रिकॉर्ड पर नज़र डालें तो उत्तराखंड में प्रतिवर्ष सभी विधानसभा सत्र मिलाकर सिर्फ़ 10-12 दिन ही विधानसभा चलती है, जो कि शर्मनाक ही नहीं, बल्कि उत्तराखंड की भोली भाली जनता के साथ धोखा भी है। विधानसभा सत्र में सरकार जहाँ एक ओर अपनी सरकार द्वारा किए गए कार्यों का लेखा जोखा प्रस्तुत करती है, वहीं विपक्ष को भी सरकार की नाकामियों पर बहस के लिए अवसर मिलता है। एक बार फिर इस वर्ष का बजट सत्र आने वाला है। प्राप्त जानकारी के अनुसार आगामी बजट सत्र 03 मार्च 07 मार्च तक मात्र पाँच दिनों होना प्रस्तावित है, जो कि पर्याप्त नहीं है।
डोईवाला क्षेत्र के समस्त कांग्रेस जनों ने मुख्यमंत्री से यह निवेदन किया है कि इस संवेदनशील मुद्दे पर जनता की भावनाओं को समझकर विधानसभा के आगामी बजट सत्र को प्रदेश के विकास हेतु लंबी अवधि, कम से कम 15 दिवस बढ़ाया जाए, ताकि प्रदेश की सर्वांगीण विकास की जनहित की नीतियों पर गंभीर चर्चा हो सके।

ज्ञापन देने वालो में राजीव गांधी पंचायत राज संगठन के प्रदेश संयोजक मोहित उनियाल,डोईवाला युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष राहुल सैनी,सभासद बलविंदर सिंह,सावान राठौर,हाजी अब्दुल वहीद,शुभम काम्बोज,स्वतंत्र बिष्ट,आसिफ हसन,हर्षित उनियाल,मनीष यादव,आरिफ अली,गौरव लोधी,गौतम थापा आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी ने घोषित की कार्यसमिति

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने आज प्रदेश कार्यसमिति की घोषणा कर दी है। इस नई कार्य समिति में करीब तीन दर्जन सदस्य शामिल हैं। बंशीधर भगत के नेतृत्व में प्रदेश भाजपा ने नई कार्य समिति में आठ उपाध्यक्ष, […]
bjp