देश की एकता बनाये रखने में वीर जवानों की भूमिका सर्वाधिक अहम

admin
IMG 20191216 WA0033

देश की एकता बनाये रखने में वीर जवानों की भूमिका सर्वाधिक अहम

पौड़ी। प्रभारी जिलाधिकारी/अपर जिलाधिकारी डॉ. एस.के. बरनवाल ने आज बतौर मुख्य अतिथि जिला कलक्ट्रेट परिसर पौड़ी में आयोजित विजय दिवस समारोह में शिरकत कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। कार्यक्रम में पूर्व सैनिकों, गणमान्य अतिथिगण, जिला प्रशासन व आम जन-मानस ने 1971 में भारत-पाक युद्ध में देश के शहीद हुए सैनिकों को स्मरण कर उनकी शहादत में दो मिनट का मौन रखा तथा शहीदों को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।
प्रभारी जिलाधिकारी डॉ. बरनवाल ने कहा कि दिसम्बर 1971 में भारत-पाकिस्तान के बीच लड़ा गया। युद्ध में वीर सैनिकों ने आदम्य साहस और पराक्रम का परिचय देते हुए 14 दिनों के बाद पाकिस्तानी फौज को परास्त कर पूर्वी पाकिस्तान को उनके चंगुल से मुक्त कराया। भारत-पाक के इस युद्ध में देश के अन्य राज्यों के साथ-साथ उत्तराखण्ड के सैकड़ों रणबांकुरों ने भी प्रतिभाग किया। उत्तराखण्ड से 255 सैनिक वीर गति को प्राप्त हुए, जिसमें से अकेला पौड़ी जनपद के 33 शहीद सैनिक शामिल हैं। यह देवभूमि विशाल वीर भूमि है, वीर सैनिकों के प्रति इस तरह के आयोजन से बच्चों में सेना के प्रति उत्साह देखने को मिलता है और वे देश की सेवा के प्रति समर्पित होने के लिए गर्व महसूस करते हैं। देश की अखंडता और एकता को बनाये रखने में सेना के वीर जवानों की भूमिका सर्वाधिक अहम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड में दस से कम छात्र संख्या वाले एक हजार विद्यालय

उत्तराखंड में दस से कम छात्र संख्या वाले एक हजार विद्यालय उत्तराखण्ड में लगभग एक हजार विद्यालय ऐसे हैं, जिनमें छात्र संख्या 10 से कम है। शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए कम छात्र संख्या वाले विद्यालयों को क्लब […]
government schools Uttarakhand 1505542216 1 1