फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा धांधली प्रकरण: सरगना मुकेश सैनी गिरफ्तार

admin
forest guard nakal karane wala mukesh saini

हरिद्वार। फॉरेस्ट गार्ड पेपर लीक कराने वाले मास्टरमाइंड व कोचिंग सेंटर के संचालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बरामद किए गए हैं।
विगत कई समय से उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग व प्राविधिक शिक्षा परिषद में पेपर लीक कराने व ब्लूटूथ के माध्यम से प्रतियोगिता परीक्षा मे नकल कराने वाले गिरोह की सूचना प्राप्त हो रही थी। इस सन्दर्भ में एसटीएफ उत्तराखण्ड व जनपद हरिद्वार पुलिस लगातार सक्रिय थी। इसी परिपेक्ष में उत्तराखण्ड वन आरक्षी की परीक्षाओं में नकल कराये जाने की सूचना के बाद 17 फरवरी को ब्लूटूथ के माध्यम से नकल करने के लिऐ ठगी के सम्बन्ध में मुकेश सैनी ओजस्वी कैरियर कोचिंग सेन्टर गुरुकुल नारसन के विरुद्ध थाना मंगलौर में मुकदमा दर्ज किया गया। बताया कि उक्त परीक्षा मे पहले पेपर लीक कराने के बाद में ब्लूटूथ मे माध्यम से नकल काराने की एवज में 4 लाख रुपए की सौदेबाजी मुकेश सैनी द्वारा की गयी थी और इसके लिए एक लाख एडवांस में लिए गये थे।

forest guard
इस घटना के प्रकाश में आने के बाद परीक्षा में शामिल परीक्षार्थी व शिक्षित बेरोजगारों में काफी असन्तोष व्याप्त था तथा लगातार गिरोह के पर्दाफाश की मांग की जा रही थी। इसके लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिद्वार द्वारा पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के निर्देशन मे क्षेत्राधिकारी मंगलौर तथा लक्सर के नेतृत्व पुलिस टीमों का गठन किया गया। पुलिस टीम को सूचना प्राप्त होने पर उपरोक्त गैग के मुख्य सरगना मुकेश सैनी पुत्र स्व. जलसिंह निवासी ग्राम हरचन्दपुर कोतवाली मंगलौर जिला हरिद्वार को गिरफ्तार किया गया। जिसके कब्जे से ब्लूटूथ डिवाइस मोबाइल आदि बरामद हुआ है।
अभियुक्त ने पूछताछ में बताया कि वह तथा उसकी टीम के सदस्य कोचिंग सेन्टर में पहले ग्राहकों को नौकरी दिलाने के नाम पर फंसाते हंै तथा कुछ अग्रिम धन लेकर उत्तराखण्ड में व एसएससी में होने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं में पेपर लीक करके या ब्लूटूथ डिवाइस के माध्यम से नकल कराकर लोगों को नौकरी दिलाते हंै। इससे पूर्व भी उनके द्वारा कई प्रतियोगी परीक्षाओं में इस तरह के कार्य किये गये हंै।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

एटीएम क्लोनिंग करने वाला शातिर गिरफ्तार, पहले भी जा चुका है जेल

देहरादून। रायपुर थाना पुलिस ने एटीएम क्लोनिंग करने वाले एक शातिर को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार थाना रायपुर में शिकायतकर्ता शेर सिंह पुत्र भूप सिंह निवासी बी 913 न्यू टाइप सेकंड ओएफडी, रायपुर जनपद […]
atm cloning