भ्रष्टाचारियों पर कार्यवाही की मांग को लेकर उक्रांद ने दिया ब्रिडकुल कालाढुंगी कार्यालय के समक्ष धरना

admin
ukd 1

हल्द्वानी। उत्तराखंड क्रांति दल कार्यकर्ताओं ने कालाढुंगी रोड स्थित ब्रिडकुल कार्यालय में चल्थी पुल निर्माण में भ्रष्टाचारियों पर कार्यवाही की मांग को लेकर सांकेतिक धरना दिया।
उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय महामंत्री सुशील उनियाल ने बताया कि ब्रिडकुल के प्रबंधन ने पत्र भेजकर बताया है कि चल्थी पुल निर्माण में लापरवाही व भ्रष्टाचार के संबंध में उनके 17 जून 2020 को भेजे गए पत्र के बाद शासन स्तर पर 23 जून को मीटिंग बुलाई गई है। उनके नेतृत्व में उक्रांद कार्यकर्ताओं द्वारा 22 जून 2020 से ब्रिडकुल हल्द्वानी में किये जाने वाला अनिश्चितकालीन धरना न देकर सिर्फ एक दिवसीय सांकेतिक धरना दिया गया।
उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय महामंत्री सुशील उनियाल ने बताया कि चल्थी पुल 2017 से प्रस्तावित था। सरकार द्वारा पीडब्लूडी को बजट भी आवंटित किया गया था, लेकिन पीडब्लूडी व ब्रिडकुल ने अपने कर्तव्यों का दुरुपयोग कर इतनी बड़ी लापरवाही व भ्रष्टाचार किया गया। उनियाल ने कहा कि उन्होंने शासन से मांग की है कि इस घोटाले में आरोपित ठेकेदारों, खनन व्यवसायी व संबंधित अधिकारियों के खिलाफ दंडात्मक कार्यवाही कर सेवाओं से बर्खास्त किया जाए। साथ ही अब तक निर्माण के नाम पर हुए धन व समय की बर्बादी उनकी निजी सम्पत्ति से वसूली जाए।
उक्रांद ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर उनके खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की जाती है तो उन्हें उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि 22 जून 2020 को उक्रांद कार्यकर्ताओं ने ब्रिडकुल हल्द्वानी में कोविड19 संक्रमण से सुरक्षा नियमों का पालन करते हुए सांकेतिक धरना दिया था।
धरने में उक्रांद केंद्रीय महामंत्री सुशील उनियाल, हल्द्वानी महानगर अध्यक्ष और पार्षद नगर निगम हल्द्वानी रवि बाल्मीकि, वार्ड अध्यक्ष 41 राकेश भट्ट और युवा तेजतर्रार नेता किशोर सिंह रावत उपस्थित थे।

20200623 093607

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बड़ी खबर : बाबा रामदेव की कोरोनिल दवा के प्रचार-प्रसार पर आयुष मंत्रालय ने लगाई रोक। पूरी डिटेल मांगी

देहरादून। पतंजलि योगपीठ ने आज कोरोना की दवा ईजाद करने का दावा किया था, लेकिन शाम होते-होते केंद्र सरकार के आयुष मंत्रालय ने इस दवा के प्रचार पर फिलहाल रोक लगा दी है। कहा गया है कि मंत्रालय को दवा […]
coronil 1