अब तक उत्तरकाशी जनपद में कुल 3433 संदिग्ध व्यक्तियों की स्क्रीनिंग। किसी में भी कोरोना लक्षण न मिलने पर राहत

admin
corona

नीरज उत्तराखंडी 

उत्तरकाशी। जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान के निर्देश के क्रम में जिला चिकित्सालय वॉर रूम से मिली जानकारी के अनुसार 01 अप्रैल को प्रदेश भर से जनपद में आए 60 स्थानीय व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की गई। किसी में भी कोरोना वायरस के लक्षण नहीं पाए गए। एहतिहातन के रूप में 14 दिन तक सभी को होम क्वारेंटाइन में रखा गया है।

अब तक जनपद में कुल 3433 सन्दिग्ध व्यक्तियों की स्क्रीनिंग हो चुकी है। जिनमें 3378 संदिग्ध व्यक्ति, एएनएम, आशा, आंगनबाड़ी कार्यकत्री की देख-रेख में होम क्वारेंटाइन में है।

जानकारी देते हुए सीएमओ डॉ डीपी जोशी ने बताया कि अब तक जिन 3433 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग हुई है। उनमें से 45 ऐसे व्यक्ति हैं जिन्हें 14 दिन हो गए है। उन्हें एहतियातन रूप से फिर से अगले 14 दिन के लिये अंडर सर्विलांस में रखा गया है।

इसके अलावा चिकित्सालय में स्थापित आइसोलेशन वार्ड में एहतियातन के रूप में 3 संदिग्ध तथा क्वारेंटाइन वार्ड में भी 7 व्यक्ति को रखा गया है। तथा 16 व्यक्तियों के सेम्पल जाँच हेतु हल्द्वानी भेजे गए थे। सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। आज कोई सेम्पल जांच हेतु नहीं भेजे गए है।

कुल मिलाकर उत्तरकाशी जनपद में कोरोना को लेकर फिलहाल संतोषजनक स्थिति कही जा सकती है। जनपदवासियों का लॉकडाउन का पालन करने में योगदान इसी तरह रहेगा तो स्थिति के सामान्य रहने के आसार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

लक्ष्मणझूला में 250 साधु संतों व असहाय लोगों को कराया भोजन

यमकेश्वर। जिला प्रशासन पौड़ी द्वारा जनपद के यम्केश्वर तहसील के लक्ष्मण झूला आदि विभिन्न क्षेत्रों में उपजिलाधिकारी श्याम सिंह राणा के नेतृत्व में करीब 250 साधु संतों एवं असहाय लोगों को भोजन करवा गया है। इसमें विभिन्न दानी दाताओं एवं आश्रमों […]
IMG 20200402 WA0032