चमोली : 12 दुकानों में फूड विक्रय लाइसेंस न मिलने पर DM ने किया नोटिस जारी - Mukhyadhara

चमोली : 12 दुकानों में फूड विक्रय लाइसेंस न मिलने पर DM ने किया नोटिस जारी

admin
photo 1 2

चमोली/मुख्यधारा

त्यौहारी सीजन के दृष्टिगत खाद्य सुरक्षा आयुक्त एवं जिलाधिकारी हिमांशु खुराना के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा खाद्य सामग्रियों की गुणवत्ता को लेकर बाजारों में सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी असलम खॉं ने बताया कि 30 अक्टूबर को बगोली, नारायणबगड, मींग गधेरा, कुलसारी एवं थराली बाजार स्थित किराना, मिठाई, होटल, रेस्टोरेंट इत्यादि तीन दर्जन से अधिक दुकानों का निरीक्षण किया गया।

photo 8

इस दौरान 12 दुकानों में फूड सामग्री विक्रय का लाइसेंस न मिलने पर नोटिस जारी किया गया। संबधित दुकानदारों को स्पष्टीकरण सहित एक सप्ताह के भीतर लाइसेंस उपलब्ध कराने को कहा गया। नारायबगड़ में एक मिठाई की दुकान से गुलाब जामुन का खाद्य नमूना जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया।

photo 7

जिसकी रिपोर्ट आने पर कारवाई की जाएगी। दुकानों के निरीक्षण के दौरान दुकानदारों को त्यौहारों के मध्येनजर  गुणवत्तायुक्त खाद्य सामग्री विक्रय करने, प्रतिष्ठानों में सफाई रखने, दुकानों में कार्यरत कार्मिकों का चिकित्सा स्वास्थ्य प्रमाण पत्र बनाने, कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत मास्क पहनने, सामाजिक दूरी का पालन करने के साथ ही समस्त कार्मिकों का टीकाकरण कराने के निर्देश दिए गए।

साथ ही बताया गया कि बिना लाइसेन्स खाद्य साम्रगी बेचने पर 6 माह की सजा व 2 लाख तक का आर्थिक दण्ड लगाया जा सकता है। निरीक्षण के दौरान खाद्य सुरक्षा अधिकारी असलम खां, थराली तहसीलदार रविशाह, राजस्व निरीक्षक पांडेय, पुलिस विभाग से नवीन नेगी एवं अन्य कार्मिक शामिल थे।

यह भी पढ़ें: दुःखद : दीपावली से पूर्व हुई वाहन दुर्घटना से गांव में सन्नाटा। मजिस्ट्रियल जांच के निर्देश। CM ने जताया गहरा दुःख

Next Post

बड़ी खबर : मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख व घायलों को 50-50 हजार की सहायता करेगी सरकार : गणेश जोशी

चकराता के बायला गांव में हुई दुर्घटना के हताहतों के परिजनों को ढांढस बधाने कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी विकासनगर/मुख्यधारा प्रदेश के सैनिक कल्याण एवं औद्योगिक विकास मंत्री गणेश जोशी चकराता क्षेत्र के बायला गांव के पास हुई अत्यंत दुखःद सड़क […]
1635685760206

यह भी पढ़े