पौड़ी में आईआरएस सिस्टम को मुस्तैद रहने के निर्देश - Mukhyadhara

पौड़ी में आईआरएस सिस्टम को मुस्तैद रहने के निर्देश

admin

पौड़ी। भारत मौसम विज्ञान विभाग तथा मौसम केंद्र देहरादून ने 24 जुलाई 2019 को उत्तराखंड के अन्य जनपदों के साथ-साथ जनपद गढ़वाल में भारी बरसात की चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मद्देनजर जिलाधिकारी श्री धीराज सिंह गर्ब्याल ने जनपद में आई0आर0एस सिस्टम को मुस्तैद रहने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने प्रत्येक स्तर पर तत्परता बनाये रखते हुए सावधानी, सुरक्षा एवं आवागमन में नियंत्रण बरतने, किसी भी प्रकार की दैवीय आपदा से संबंधित घटना की जानकारी प्राप्त होने पर तत्काल दैवीय आपदा परिचालन केंद्र को मोबाइल नं 9412082535 एवं दूरभाष नं0 01368-221840 पर अवगत कराये जाने को कहा है। जनपद/तहसील स्तपर आई0आर0एस0 प्रणाली के नामित समस्त अधिकारी एवं विभागीय नोडल अधिकारी हाई अलर्ट में रहेंगे। लोनिवि/एनएच/पीएमजीएसवाई/एडीबी आदि किसी भी मोटर मार्ग के बाधित होने की स्थिति में अवरूद्ध मोटर मार्गों को तत्काल यातायात हेतु खुलवाना सुनिश्चित करेंगे।

समस्त राजस्व उपनिरीक्षक/ग्राम विकास अधिकारी/ग्राम पंचायत अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में बने रहेंगे। समस्त चौकी थाने भी आपदा संबंधी उपकरणों एवं वायरलैस सहित हाईअलर्ट एवं क्रियाशील अवस्था में रहेंगे। जिलाधिकारी ने नदी, नालों व तटीक्ष क्षेत्रों में रहने सभी जनमानस से भारी बरसात के दौरान सुरक्षित स्थान पर रहने को कहा है।

Next Post

दून में एकजुट हुए वेब मीडिया के पत्रकार। सभी बोले- संगठित होकर काम करने की है जरूरत

देहरादून। रविवार को देहरादून के एक होटल में हुई बैठक में न्यूज पोर्टल से जुड़े तीन दर्जन से अधिक पत्रकार शामिल हुए। वेब पोर्टल से जुड़े पत्रकारों ने कहा कि पोर्टल से जुड़े सभी पत्रकारों को एकजुट होकर काम करना होगा, […]
IMG 20190721 WA0021

यह भी पढ़े