रुद्रप्रयाग: जनता मिलन कार्यक्रम में 34 शिकायत दर्ज, 14 शिकायतों का मौके पर ही निराकरण
- विकास भवन सभागार में आयोजित किया गया जन संवाद/जनता मिलन कार्यक्रम
- विभिन्न विभागों से संबंधित 34 शिकायत दर्ज, 14 शिकायतों का मौके पर ही निराकरण, शेष शिकायतों को संबंधित विभागों को दिए शीघ्र निराकरण के निर्देश
- मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित किया गया जन संवाद कार्यक्रम
रुद्रप्रयाग/मुख्यधारा
मुख्य विकास अधिकारी डॉ. जीएस खाती की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में जनसंवाद/जनता मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विभिन्न विभागों से संबंधित कुल 34 शिकायत दर्ज की गई। जिनमें 14 शिकायतों का मौके पर ही निराकरण किया गया जबकि शेष शिकायतों का निस्तारण करने के लिए संबंधित विभागों को प्रेषित किया गया।
आयोजित जनता मिलन कार्यक्रम में मल्यासू के ग्रामीणों ने लोनिवि द्वारा जवाड़ी बांसी मोटर मार्ग के कारण हुए भारी नुकसान की शिकायत दर्ज की। सदस्य जिला पंचायत चोपता सुनीता बर्त्वालने चोपता क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति सुचारू न होने की समस्या से अवगत कराया। कुंडा चोपता के मानवीरेंद्र सिंह बर्त्वाल ने शिकायत दर्ज करते हुए कहा कि पात्र लाभार्थी राशन का लाभ नहीं ले पा रहे हैं जिसके लिए जनपद में राशन कार्ड धारकों का सत्यापन करना आवश्यक है। जखोली के संग्राम सिंह ने उनके आवासीय भवन के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन विद्युत लाइन हटाने की बात कही।
बजीरा के विजेंद्र सिंह मेवाड़ ने हिलांऊ नहर के क्षतिग्रस्त होने की समस्या से अवगत कराया। तिलवाड़ा निवासी हपिंद्र सिंह ने समस्या दर्ज करते हुए बताया कि भाग-2 में हस्ताक्षर न होने के कारण वृद्धजन पेंशन से लाभान्वित नहीं हो पा रहे हैं। नरकोटा निवासी कुलदीप जोशी ने जंगली जानवरों के आतंक से मुक्ति दिलाने, सुमाड़ी के भगत सिंह चौहान ने सुमाड़ी में नालियों एवं स्कवर बंद होने तथा बरसाती पानी खेतों में जाने की समस्या से अवगत कराया। इस तरह आयोजित जन संवाद कार्यक्रम में कुल 34 शिकायतें दर्ज की गई जिनमें 14 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। वहीं शेष शिकायतों का निराकरण हेतु संबंधित विभागों को प्रेषित किया गया।
मुख्य विकास अधिकारी डॉ. जीएस खाती ने संबंधित विभागों को निर्देश दिए हैं कि जन संवाद/जनता मिलन कार्यक्रम में जो भी शिकायतें व समस्याएं दर्ज की गई हैं उनका निराकरण एक सप्ताह अंतर्गत करना सुनिश्चित करें।
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जन संवाद कार्यक्रम के दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों की समीक्षा करते हुए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि एल-1 एवं एल-2 के स्तर पर जो भी शिकायतें लंबित हैं उनका निस्तारण दो दिन से एक सप्ताह के भीतर करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही सभी अधिकारियों को सीएम पोर्टल को अनिवार्य रूप से प्रतिदिन पोर्टल अवलोकन करना सुनिश्चित करें। इसमें किसी भी दशा में कोई लापरवाही न बरती जाए। विभिन्न विभागों में एल-1 पर 118 तथा एल-2 पर 28 शिकायत निस्तारण हेतु लंबित थी। उन्होंने सीएम हेल्पलाइन में प्राप्त शिकायतों का निस्तारण भी शीघ्रता से सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने पिछले सप्ताह आयोजित जन संवाद कार्यक्रम के दौरान विभागों को निस्तारण के लिए प्रेषित शिकायतों एवं समाधान की भी समीक्षा की।
इस अवसर पर परियोजना निदेशक विमल कुमार, उप जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग आशीष चंद्र घिल्डियाल, जखोली भगत सिंह फोनिया, मुख्य कृषि अधिकारी लोकेंद्र सिंह बिष्ट, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. आशीष रावत, जिला समाज कल्याण अधिकारी सुनीता अरोड़ा, शिकायत प्रकोष्ट प्रभारी विनोद कुमार सहित अन्य विभागीय अधिकारी व कर्मचारी एवं विभिन्न क्षेत्रों से आए ग्रामीण मौजूद रहे।