भाजपा हाईकमान ने यूपी में उठापटक को किया फिलहाल शांत, सीएम योगी, केशव मौर्य और बृजेश पाठक आए साथ नजर

admin
y

भाजपा हाईकमान ने यूपी में उठापटक को किया फिलहाल शांत, सीएम योगी, केशव मौर्य और बृजेश पाठक आए साथ नजर

मुख्यधारा डेस्क

दिल्ली हाईकमान ने उत्तर प्रदेश में कई दिनों जारी खींचतान को फिलहाल शांत कर दिया है। पिछले राजधानी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आयोजित नीति आयोग की बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक भी पहुंचे थे। बाद में पार्टी केंद्रीय नेतृत्व ने यूपी के मसले में बैठक कर सीएम योगी, केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक से बात की। हाईकमान से मिले दिशा निर्देश के बाद तीनों नेता लखनऊ लौट आए।

राजधानी लखनऊ में लंबे समय बाद सीएम योगी और दोनों डिप्टी सीएम एक मंच पर नजर आए। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज से शुरू हुए राज्य विधानसभा के मानसून सत्र से पहले विधायक दल की बैठक की।

यह भी पढ़ें : Budhakedar disaster: बूढ़ाकेदार क्षेत्र की आपदा में मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख की राहत राशि

इस बैठक में उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद रहे। हालांकि सीएम योगी और डिप्टी सीएम केशव मौर्य एक दूसरे से बातचीत नहीं करते नजर नहीं आए। जबकि दूसरे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक से सीएम योगी बात करते रहे। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा- आज लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल, उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक एवं मंत्रिमंडल में मेरे वरिष्ठ सहयोगियों के साथ विधानसभा व विधान परिषद मानसून सत्र हेतु भाजपा व सहयोगी दलों की विधानमंडल दल की बैठक में सम्मिलित होकर विधायकों को संबोधित किया।

यह भी पढ़ें : छोटी गाड़ियों के लिए खुला गौरीकुंड हाईवे, 2500 लोगों का सुरक्षित रेस्क्यू, भारी बारिश से हो गया था बाधित

उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि आज विधानसभा सत्र शुरू होगा। राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए हम अनुपूरक बजट पेश करने जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश में बिजली के मुद्दे पर विपक्ष ने हंगामा किया। विधायकों ने वेल में पहुंचकर प्रदर्शन किया। बता दें कि मानसून सत्र में योगी सरकार अनुपूरक बजट पेश करेगी। इस बार मानसून सत्र महज पांच दिनों का होगा। वित्त एवं संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना मंगलवार 30 जुलाई की दोपहर विधानसभा में अनुपूरक बजट पेश करेंगे। जिसे गुरुवार को पारित कराया जाएगा। वहीं, सदन में पहली बार नेता सदन के सामने समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव की कुर्सी पर माता प्रसाद दिखाई दिए। अखिलेश यादव की जगह माता प्रसाद पांडेय को नेता प्रतिपक्ष बनाया गया है।दरअसल, लोकसभा चुनाव 2024 के बाद से उत्तर प्रदेश की राजनीति लगातार चर्चा में बनी हुई है।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड में बरस रही आसमानी आफत आपदा की चपेट में

राज्य में बीजेपी की करारी हार लंबे समय तक सुर्खियों में रही। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक के बीच अनबन की खबरें आ रही हैं। कहा जा रहा है कि राज्य के दोनों उपमुख्यमंत्री (केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक) योगी आदित्यानथ से खुश नहीं हैं। इसी वजह से दोनों के बीच बातचीत नहीं हो रही है। साल 2024 के लोकसभा चुनाव में साल 2019 की अपेक्षा उत्तर प्रदेश में भाजपा 33 सीट पर सिमट गई। सीएम योगी ने हार के कारणों की चर्चा की और पूरी रिपोर्ट बनाकर दिल्ली पहुंचे।

सीएम योगी की समीक्षा बैठकों से दोनों डिप्टी सीएम ने दूरी बनाए रखी। बीते दिनों जब लखनऊ में प्रयागराज मंडल के कार्यकर्ताओं की सीएम योगी के साथ समीक्षा बैठक थी, तो इसमें डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य शामिल नहीं हुए। इसके बाद लखनऊ मंडल की बैठक में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक शामिल नहीं हुए। इन दोनों बैठकों में दोनों नेताओं को बुलाया गया था। इसके बावजूद दोनों इसमें शामिल नहीं हुए। प्रदेश के पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा का कहना है कि संगठन नेताओं को अलग-अलग जिम्मेदारी देता है। ऐसे में हो सकता है कि डिप्टी सीएम दूसरे कामों में व्यस्त रहने के कारण मीटिंग में नहीं पहुंचे हों। राज्य में योगी की सरकार एकजुट होकर काम कर रही है।

यह भी पढ़ें : ब्रेकिंग: 130 इन्फैन्ट्री बटालियन (टीए) पर्यावरण कुमाऊं में 26 अगस्त से भर्ती रैली, यहां करें ऑनलाइन नांमाकन

Next Post

देहरादून : जनसुनवाई में आई 119 शिकायतें, डीएम सोनिका बोली- शिकायतों को लेकर स्वयं मिलें, बिचौलियों की बातों में न आएं

देहरादून : जनसुनवाई में आई 119 शिकायतें, डीएम सोनिका बोली- शिकायतों को लेकर स्वयं मिलें, बिचौलियों की बातों में न आएं देहरादून/मुख्यधारा जिलाधिकारी सोनिका की अध्यक्षता में ऋषिपर्णा सभागार में जनसुनवाई का आयोजन किया गया। जनसुनवाई में आज 119 शिकायत […]
d 22

यह भी पढ़े