ग्राफिक एरा में बीटेक का नया सत्र शुरू, डा. घनशाला ने भविष्य संवारने के बताए गुर

admin
g 1 2

ग्राफिक एरा में बीटेक का नया सत्र शुरू, डा. घनशाला ने भविष्य संवारने के बताए गुर

देहरादून/मुख्यधारा

ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी में इंजीनियरिंग के नये शैक्षिणिक सत्र का श्रीगणेश हो गया। सत्र का आगाज 6 दिन चलने वाले इन्डक्शन प्रोग्राम से हुआ। ग्राफिक एरा ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशन्स के चेयरमैन डा. कमल घनशाला ने नये छात्र-छात्राओं को भविष्य संवारने और जिन्दगी की दौड़ में आगे निकलने के गुर बताए।

स्कूल की चारदिवारी के बाहर विश्वविद्यालय में छात्र-छात्राओं का आज पहला दिन तमाम हसरतों और मनोरंजन के एहसास के साथ शुरू हुआ।

चेयरमैन डा. कमल घनशाला ने छात्र-छात्राओं व अभिभावकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि छात्र-छात्राओं को अपना ध्यान पढ़ाई में केन्द्रित करना चाहिए। सफल होने के लिए ध्यान भटकाने वाले चीजों से दूरी बनाकर लगातार अपने लक्ष्य की ओर बढ़ना आवश्यक है।

यह भी पढ़ें : केदारनाथ धाम से आज 90 तीर्थयात्रियों का दल प्रशासन की देख-रेख में जाला-चौमासी पैदल मार्ग से कालीमठ की तरफ हुआ रवाना

चेयरमैन डा. कमल घनशाला ने कहा कि सपनों को जीवित रखना चाहिए। एक सपना पूरा होने के बाद दूसरे सपने को पूरा करने की जद्दोजहद में लग जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय में प्रवेश लेने वाले नए इंजीनियरों के लिए यह गोल्डन फेस है। उन्हें इस समय का उपयोग पढ़ाई के साथ साथ बाॅडी लैंग्वेज व कम्युनिकेशन स्किल्स संवारकर और नई तकनीकों को सीखकर करना चाहिए।

डा. कमल घनशाला ने कहा कि छात्र-छात्राओं को अपने माता पिता और उनके कड़े परिश्रम का सम्मान करना चाहिए। मिडिल क्लास परिवारों के बच्चे ज्यादा मेहनत और संघर्ष करके सफल होते हैं। ग्राफिक एरा में अच्छा प्लेसमेण्ट पाने वाले में अधिकांश बच्चे देश भर के छोटे शहरों से आते हैं। उन्होंने छात्र-छात्राओं को आजीवन सीखते रहने के लिए प्रेरित किया।

यह भी पढ़ें : गढ़वाल सांसद ने किया आपदाग्रस्त क्षेत्र केदारघाटी का निरीक्षण, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

चेयरमैन डा. कमल घनशाला ने गाना गाकर छात्र-छात्राओं से चुनौतियों का बेहतर तरीके से सामना करने का आह्वान किया। इन्डक्शन प्रोग्राम में ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी के प्रो चांसलर डा. राकेश कुमार शर्मा, वाईस चांसलर डा. नरपिन्दर सिंह अन्य पदाधिकारी, शिक्षक-शिक्षिकाएं, सैकड़ों छात्र-छात्राएं व अभिभावक मौजूद रहे।

Next Post

मुख्य सचिव राधा रतूड़ी की अध्यक्षता में उत्तराखंड  सैनिक पुनर्वास संस्था की बैठक

मुख्य सचिव राधा रतूड़ी की अध्यक्षता में उत्तराखंड  सैनिक पुनर्वास संस्था की बैठक सैनिक पुनर्वास संस्था द्वारा राज्य के शहीद सैनिकों के आश्रितों को 10 लाख रू0 का अनुदान प्रदान करने के प्रस्ताव पर  सहमति उत्तराखण्ड में पूर्व सैनिकों की […]
r 1 3

यह भी पढ़े