केदारघाटी में सफल रेस्क्यू अभियान पर महेंद्र भट्ट ने जताया संतोष

admin
m 1 8

केदारघाटी में सफल रेस्क्यू अभियान पर महेंद्र भट्ट ने जताया संतोष

देहरादून/मुख्यधारा

भाजपा ने केदार घाटी समेत उत्तराखंड में सफल रेस्क्यू अभियान संचालन पर संतोष जताया है।
प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने सफल रेस्क्यू अभियान के लिए सीएम धामी, आपदा ऐजेंसियों एवं स्थानीय लोगों के सामूहिक प्रयासों का आभार व्यक्त किया है। आपदा रेस्क्यू शुरू होने के बाद बिना जान गंवाएं 15 हजार से अधिक जिंदगियों को बचाने में हम सफल हुए हैं जिसने सुरक्षित उत्तराखंड की पहचान को और अधिक सुदृढ़ किया है । साथ ही उन्होंने सरकार और जनता के सामर्थ्य पर चार धाम यात्रा के शीघ्र ही शुरू होने की उम्मीद जताई है।

विभिन्न माध्यमों से पूछे गए मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, अमूमन मानसून का सीजन हमारे राज्य के लिए कठिनाइयों भरे होते हैं। केदारघाटी, बूढ़ा केदार, गंगोत्री, यमुनोत्री, जागेश्वर धाम समेत राज्य के विभिन्न में हिस्सों में बरसात आपदा बनकर बरसी है। लेकिन मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के नेतृत्व में शासन प्रशासन, आपदा नियंत्रण एजेंसियां, एनडीआरएफ एसडीआरएफ, सेना पुलिस आदि सभी इकाइयों ने एकजुट होकर शानदार काम किया है। वहीं उनके साथ स्थानीय जनता, व्यापारियों एवं पार्टी कार्यकर्ताओं और अन्य सामाजिक संस्थाओं द्वारा वहां जो सहयोग किया गया वह काबिले तारीफ है। सभी ऐजेंसियों और समाज का समन्वय बनाकर किए राहत बचाव कार्यों का नतीजा है कि 2013 जैसी आपदा इस बार भी आई, लेकिन एक सप्ताह के रेस्क्यू अभियान में हम अब तक लगभग 15 हजार से अधिक लोगों को बचाया गया है। वहीं बेहद संतोष की बात है कि आपदा के बाद बचाव अभियान के दौरान एक भी व्यक्ति को हमे खोना नहीं पड़ा। इसी तरह टिहरी, उत्तरकाशी, अल्मोड़ा, बागेश्वर के आपदाग्रस्त क्षेत्रों में शासन प्रशासन ने बेहद शानदार काम किया है।

यह भी पढ़ें : देवीधुरा के हीरा बल्लभ जोशी बने रेलवे उपक्रम डेडिकेटेड फ्रेंट कॉरिडोर कॉरपोरेशन ऑफ़ इंडिया के नए प्रबंध निदेशक

उन्होंने मुख्यमंत्री धामी की लीडरशिप की प्रशंसा करते हुए कहा कि ऐतिहासिक निर्णय लेने की प्रसंशा करते हुए कहा कि प्राकृतिक आपदा जैसे कठिन समय में हौसला बढ़ाने की बात हो या किसी भी कठिन कड़ी घड़ी मे उन्होंने बेहतर किया है। आपदाग्रस्त क्षेत्र की पल पल मॉनिटरिंग, वर्चुअल एवं धरातल मे बैठक लेकर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश देना और ग्राउंड जीरो पर पहुंचकर आपदा राहत कार्यों की गति मे वृद्धि करने के लिए सीएम पुरजोर कोशिश करते रहे।

इससे पहले भी वनग्नि की घटनाओं, सड़क दुर्घटनाओं में प्रभावित लोगों को तत्काल राहत पहुंचाने, सिल्कयारा सुरंग से 41 जिंदगियों को बाहर निकालने, जोशीमठ की पीड़ा को समझते हुए उनको सर्वश्रेष्ठ मुआवजा देने मे अपनी कुशलता को साबित कर चुके है। अपनी संवेदनशीलता, गंभीरता और सक्रियता के चलते, धामी ऐसे कठिन समय में जनता के मध्य सबसे अधिक पहुंचने वाले मुख्यमंत्री बन गए हैं।

यह भी पढ़ें : साकेत कालोनी सहित कैनाल रोड के उत्तरी क्षेत्र में पेयजल की नहीं होगी कोई दिक्कत : गणेश जोशी

उन्होंने अगले दो सप्ताह में बाबा केदार की पैदल यात्रा पुनः शुरू करने के सीएम के निर्देशों का उन्होंने स्वागत किया है। चार धाम यात्रा स्थानीय व्यवसायियों की आर्थिकी की रीड है जिसका शीघ्र शुरू होने बेहद जरूरी है। हमे अपनी सरकार और जनता के सामर्थ्य पर पूर्ण भरोसा है कि जल्दी ही देश दुनिया से आने वाले भक्त, भगवान का दर्शन कर पाएंगे।

Next Post

तीलू रौतेली एवं राज्य स्तरीय आंगनबाड़ी पुरस्कार की फाइनल लिस्ट तैयार, 13 को तीलू रौतेली व 32 को राज्य स्तरीय आंगनबाड़ी पुरुस्कार

तीलू रौतेली एवं राज्य स्तरीय आंगनबाड़ी पुरस्कार की फाइनल लिस्ट तैयार, 13 को तीलू रौतेली व 32 को राज्य स्तरीय आंगनबाड़ी पुरुस्कार महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने का माध्यम है तीलू रौतेली और आंगनबाड़ी सम्मान: रेखा आर्या कल किया जाएगा तीलू […]
p 7

यह भी पढ़े