सर-बडियार/सरनौल-सौत्तरी से सरूताल तक ट्रेक को ट्रेक ऑफ द ईयर घोषित किए जाने के बाद Purola क्षेत्र को मिलेगी नई पहचान: दुर्गेश्वर लाल

admin
IMG 20240825 WA0007
  • मुख्यमंत्री पुष्कर धामी से जी.टी.सी हेलीपैड, देहरादून में पुरोला (Purola) विधानसभा से आए प्रतिनिधिमंडल ने की मुलाकात
  • सर-बडियार/सरनौल-सौत्तरी से सरूताल तक ट्रेक को ट्रेक ऑफ द ईयर घोषित किए जाने के बाद पुरोला (Purola) क्षेत्र को मिलेगी नई पहचान: दुर्गेश्वर लाल

देहरादून/मुख्यधारा

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से रविवार को जी.टी.सी हेलीपैड, देहरादून में पुरोला (Purola) विधानसभा से आए प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की। इस अवसर पर प्रतिनिधि मंडल ने राज्य सरकार द्वारा जनपद उत्तरकाशी के सर बडियार/सरनौल – सौत्तरी से सरूताल तक ट्रेक को ट्रेक ऑफ द ईयर घोषित किए जाने पर मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

विधायक पुरोला दुर्गेश्वर लाल ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सर-बडियार/सरनौल – सौत्तरी से सरूताल तक ट्रेक को ट्रेक ऑफ द ईयर घोषित किए जाने के बाद पुरोला क्षेत्र को नई पहचान मिलेगी। इससे क्षेत्र में रोजगार के अवसर पैदा होंगे एवं ट्रैक मार्ग पर पर्यटकों एवं ट्रैक्टर्स की संख्या बढ़ेगी।

IMG 20240825 WA0006

ट्रेक ऑफ द ईयर घोषित होने से क्षेत्र में बुनियादी विकास सुविधाओं को भी विकसित किया जाएगा एवं ग्रामीण क्षेत्रों से पलायन रुकेगा, जिससे क्षेत्र के लोग काफी उत्साहित हैं।

भाजपा जिला अध्यक्ष ( उत्तरकाशी) श्री सतेंद्र सिंह राणा ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी, उत्तरकाशी के विकास के लिए हमेशा अग्रसर रहते हैं।

उत्तरकाशी जिले में ट्रेक ऑफ द ईयर घोषित होने से क्षेत्र के विकास को नई मजबूती मिलेगी। इससे उत्तरकाशी क्षेत्र में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा एवं दूरस्थ क्षेत्र में सुविधाओं का विस्तार होगा। बड़ी संख्या में ट्रैकर्स के आने पर क्षेत्र के युवा होमस्टे एवं स्वरोजगार को अपना कर उत्तरकाशी के साथ ही राज्य की आर्थिकी को मजबूत करेगें।

इस दौरान भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान, धर्मवीर ज्याडा, अरविंद ज्याडा, कैलाश रावत, जगवीर सिंह रावत, चिरंजीव सेमवाल एवं अन्य लोग उपस्थित रहे।

Next Post

Graphic Era अस्पताल में बच्चों को ऑक्सीजन देने की नई तकनीक पर कार्यशाला

ग्राफिक एरा (Graphic Era) अस्पताल में बच्चों को ऑक्सीजन देने की नई तकनीक पर कार्यशाला देहरादून/मुख्यधारा Graphic Era- ग्राफिक एरा अस्पताल में आयोजित कार्यशाला में विशेषज्ञों ने बच्चों को मास्क के माध्यम से ऑक्सीजन देने की नई तकनीक पर जानकारी […]
IMG 20240825 WA0009

यह भी पढ़े