government_banner_ad अग्निवीर वायु सेना में भर्ती के लिए जिले के छात्रों को जागरूक करेगी एयरफोर्स की टीम - Mukhyadhara

अग्निवीर वायु सेना में भर्ती के लिए जिले के छात्रों को जागरूक करेगी एयरफोर्स की टीम

admin
c 1 18

अग्निवीर वायु सेना में भर्ती के लिए जिले के छात्रों को जागरूक करेगी एयरफोर्स की टीम

चम्पावत/मुख्यधारा

वायु सेना द्वारा अग्निवीर में भर्ती हेतु जनपद चंपावत के स्कूल/कॉलेज (10+12) में 23 सितंबर से 27 सितंबर 2024 तक प्रचार प्रसार किया जा रहा है। जिस हेतु भारतीय वायुसेना में अग्निवीर बनने के लिए 2 वायु सैनिक चयन केंद्र रेसकोर्स नई दिल्ली द्वारा एक टीम मंगलवार को चंपावत पहुंचेगी।

यह टीम चंपावत और पिथौरागढ़ जिले के सरकारी स्कूलों में जाकर छात्र छात्राओं को अग्निवीर वायु भर्ती प्रक्रिया में शैक्षणिक योग्यता, शारीरिक मापदंड और अग्निपथ योजना के फायदों की जानकारी देगी। इसके अतिरिक्त छात्रों को एनडीए, सीडीएस और ऑफिसर्स कैडर के बारे में भी जानकारी दी जाएगी।

यह भी पढ़ें : दु:खद : भालू के हमले में गंभीर घायल हुए चैन दास (Chain Das) ने उपचार के दौरान तोड़ा दम

भारतीय वायु सेना टीम के विंग कमांडर विशाल चोपड़ा कमान अधिकारी , सार्जेंट राकेश सारण, कॉरपोरल मोरेश्वर कावड़कर और एमटीएस रविन्द्र कुमार सभी जिलों के युवाओं को वायु सेना में रोजगार के अवसरों, चयन प्रक्रियाओं और लाभ के बारे में जागरूक करेंगे।

कमान अधिकारी विंग कमांडर विशाल चोपड़ा ने बताया कि टीम द्वारा चंपावत जिले के 15 स्कूलों में दौरा करेंगी। 24 सितम्बर से 27 सितम्बर अक्टूबर तक चंपावत के धौंन, सिप्टी, लोहाघाट, कर्णकरायत, खेतीखान , किमतोली, दिगालीचोड़ , बापरू के सरकारी स्कूलों में 10वीं से 12वीं कक्षा के छात्र छात्राओं को जानकारी के बारे में अवगत करवाएगी। यह टीम निकट भविष्य में भर्ती रैली आयोजित करने के लिए चंपावत जिले के आस पास के क्षेत्रो का दौरा भी करेगी।

यह भी पढ़ें : श्री 1008 स्वामी सच्चिदानंद सरस्वती संस्कृत महाविद्यालय मंडल के छात्राओं ने मेरिट लिस्ट में पाया स्थान, छात्र बने सेना में धर्म गुरु (नायब सूबेदार)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मूल निवास और भू-कानून की मांग को लेकर निकाली स्वाभिमान पदयात्रा

मूल निवास और भू-कानून की मांग को लेकर निकाली स्वाभिमान पदयात्रा देहरादून शहीद स्मारक से ऋषिकेश त्रिवेणी घाट तक पहुँची यात्रा मूल निवास, भू-कानून समन्वय संघर्ष समिति के आह्वान पर पदयात्रा में जुटे लोग देहरादून/मुख्यधारा मूल निवास – भू कानून […]
m 1 16

यह भी पढ़े