government_banner_ad श्री बदरीनाथ धाम यात्रा : धामों के स्नान घाटों पर तीर्थयात्रियों को किया जागरूक - Mukhyadhara

श्री बदरीनाथ धाम यात्रा : धामों के स्नान घाटों पर तीर्थयात्रियों को किया जागरूक

admin
b 1 24

श्री बदरीनाथ धाम यात्रा : धामों के स्नान घाटों पर तीर्थयात्रियों को किया जागरूक

बीकेटीसी ने बदरीश पंडा पंचायत को उपलब्ध करायी यात्रियों के स्नान को बाल्टियां एवं मग

श्री बदरीनाथ धाम/मुख्यधारा

श्री बदरीनाथ धाम में अलकनंदा नदी में स्नान, आचमन, तर्पण करते समय तीर्थयात्रियों के बहने की घटना के बाद मंदिर समिति ने जागरूकता अभियान तेज किया है।

श्री बदरीनाथ – केदारनाथ मंदिर समिति ( बीकेटीसी) अध्यक्ष अजेंद्र अजय के निर्दशों के बाद मंगलवार को बीकेटीसी मुख्य कार्याधिकारी विजय प्रसाद थपलियाल ने पुलिस प्रशासन के साथ बदरीनाथ स्थित स्नान घाटों का निरीक्षण किया तथा तीर्थ पुरोहितों से भी बातचीत की।

यह भी पढ़ें : उत्तराखण्ड में मिलावटी देशी घी और मक्खन बेचने वालों के खिलाफ प्रदेशभर में छापेमारी अभियान शुरू

बीकेटीसी मीडिया प्रभारी डा हरीश गौड़ ने बदरीनाथ धाम से बताया है आज मंदिर समिति की ओर से श्री बदरीनाथ पंडा पंचायत को दस बाल्टियां तथा मग सौंपे गये ताकि तीर्थयात्री नहाते समय उनका उपयोग कर सकें। वहीं बीकेटीसी उपाध्यक्ष किशोर पंवार ने कहा है कि स्नान घाटों को सुरक्षित किया जाना जरूरी है इसके लिए नदी के किनारों पर लौहे के चैन से दौहरी सुरक्षा की जानी चाहिए।

उल्लेखनीय है विगत मंगलवार 24 सितंबर को भारतीय मूल के एनआर आई मलेशिया निवासी पिता पुत्र के बहने की घटना के बाद से मंदिर समिति ने श्राद्ध तर्पण से जुड़े तीर्थ पुरोहितों तथा श्री बदरीनाथ पंडा पंचायत से संपर्क कर तीर्थयात्रियों को जागरूक करने तथा नदी के बहाव में न जाने की अपील की है।

जिला पुलिस प्रशासन ने भी लाउड स्पीकर से नदी के बहाव में न जाने संबंधित सूचनाओं का प्रसारण पहले की तुलना में बढ़ाया है जिसका तीर्थयात्रियों पर असर भी हो रहा है।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड के घरेलू विद्युत उपभोक्ताओं को बड़ी राहत, मासिक विद्युत उपभोग 100 यूनिट तक विद्युत दरों में 50 प्रतिशत सब्सिडी

आज मंदिर समिति की ओर से प्रशासनिक अधिकारी कुलदीप भट्ट तथा भंडार प्रभारी जगमोहन बर्त्वाल ने संयुक्त रूप से श्री बदरीनाथ पंडा पंचायत अध्यक्ष प्रवीण ध्यानी तथा पंचायत प्रतिनिधियों को बाल्टियां तथा मग सौंपे जिनका तीर्थयात्री उपयोग कर सकेंगे।

इस अवसर पर पंडा पंचायत अध्यक्ष ने बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय का आभार जताया।
साथ ही उपाध्यक्ष किशोर पंवार सहित सदस्यों एवं मुख्य कार्याधिकारी विजय प्रसाद थपलियाल का धन्यवाद ज्ञापित किया।

इस अवसर पर बीकेटीसी मीडिया प्रभारी डा. हरीश गौड़ सहित पंडा पंचायत पदाधिकारी राजेश पालीवाल, सुधाकर बाबुलकर, रजनीश मोतीलाल, अशोक टोडरिया, श्रीकांत बडोला, दुर्गा प्रसाद ध्यानी,सदस्य प्रदीप गौरीभट्ट एवं सत्येंद्र झिंक्वाण, खिलाफ सिंह आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : मोरी की बेटी महक ने बिखेरी प्रतिभा की महक, हासिल की ये उपलब्धि

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड : उच्च शिक्षा में लंबे समय से अनुपस्थित 4 असिस्टेंट प्रोफेसर बर्खास्त

उत्तराखंड : उच्च शिक्षा में लंबे समय से अनुपस्थित 4 असिस्टेंट प्रोफेसर बर्खास्त विभागीय मंत्री डॉ. धन सिंह रावत की स्वीकृति के बाद आदेश जारी कहा, अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं, अपनी जिम्मेदारी निभायें कार्मिक देहरादून/मुख्यधारा उच्च शिक्षा विभाग के अंतर्गत राजकीय […]
d 1 58

यह भी पढ़े