chardham yatra के दौरान हो रही मृत्यु के वास्तविक कारणों की सही स्थिति रखें जनता के समक्ष : dhami - Mukhyadhara

chardham yatra के दौरान हो रही मृत्यु के वास्तविक कारणों की सही स्थिति रखें जनता के समक्ष : dhami

admin
chardham
  • मुख्यमंत्री ने की चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं की समीक्षा
  • यात्रा व्यवस्थाओं की निगरानी हेतु एक्सपर्ट कमेटी के गठन के दिये निर्देश
  • पर्यटन, स्वास्थ्य, परिवहन एवं एस०डी० आर० एफ० को संयुक्त रूप से यात्रा व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के दिये निर्देश

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार देर सांय मुख्यमंत्री आवास में चारधाम यात्रा (chardham yatra) व्यवस्थाओं की समीक्षा की। उन्होंने यात्रा के दौरान यात्रियों के स्वास्थ्य को लेकर चिन्ता व्यक्त करते हुए इस सम्बन्ध में प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने इसके लिये एक्सपर्ट कमेटी गठित किये जाने के भी निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि यात्रा के दौरान हो रही मृत्यु के वास्तविक कारणों की भी सही स्थिति जनता के समक्ष रखी जाए। ताकि चार धाम यात्रा (chardham yatra) पर आने वाले श्रद्धालु आवश्यक एहतियात बरतें। उन्होंने इसके लिये बुजुर्ग एवं अस्वस्थ लोगों के स्वास्थ्य परीक्षण की कारगर व्यवस्था सुनिश्चित करने को भी कहा।

IMG 20220604 WA0027

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि बुजुर्ग लोग अपना स्वास्थ्य परीक्षण के बाद ही यात्रा पर आए, इसकी व्यवस्था पर ध्यान दिया जाए। इस सम्बन्ध में चारधाम यात्रा से सम्बन्धित व्यवस्थाओं के प्रति नकारात्मक संदेश से बचाव के साथ ही यात्रा के सम्बन्ध में की गई सभी आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित करने के लिये पर्यटन, स्वास्थ्य, परिवहन एवं एस.डी. आर. एफ. के अधिकारी समन्वय से कार्य करते हुए। नियमित रूप से मीडिया को भी वस्तुस्थिति से अवगत कराये जाने की व्यवस्था सुनिश्चित कराये।

इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, सचिव राधिका झा, पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार, महानिदेशक सूचना एवं परिवहन आयुक्त रणवीर सिंह चौहान, अपर सचिव सी. रविशंकर, महानिदेशक स्वास्थ्य के साथ ही सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Next Post

विश्व पर्यावरण दिवस: cm dhami ने लिए ये संकल्प। सचिवालय एवं विधानसभा को करेंगे प्लास्टिक मुक्त

चंपावत को वोकल फॉर लोकल आधारित आर्थिकी एवं पारिस्थितिकी के रूप में खड़ा किया जायेगा: मुख्यमंत्री सचिवालय एवं विधानसभा को प्लास्टिक मुक्त बनाया जायेगा शहरों के स्वच्छता अभियान के तहत देहरादून से की जायेगी शुरूआत प्रत्येक जनपद में 75 आर्द्रभूमियों […]
IMG 20220605 WA0019

यह भी पढ़े