government_banner_ad सियासत: कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया राहुल के भाषण से बौखलाकर झूठी अफवाह फैलाने का आरोप, मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल बोले- सत्ता में न आने के कारण बौखलाई कांग्रेस - Mukhyadhara

सियासत: कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया राहुल के भाषण से बौखलाकर झूठी अफवाह फैलाने का आरोप, मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल बोले- सत्ता में न आने के कारण बौखलाई कांग्रेस

admin
dun

सियासत: कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया राहुल के भाषण से बौखलाकर झूठी अफवाह फैलाने का आरोप, मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल बोले- सत्ता में न आने के कारण बौखलाई कांग्रेस

देहरादून/मुख्यधारा

गत दिवस लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी का हिंदुओं पर हिंसा संबंधी बयान पर भाजपा-कांग्रेस में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। भारतीय जनता पार्टी का कहना है कि हिंदू समाज को हिंसक कहना भारतवर्ष का अपमान है तो वहीं कांग्रेस ने भाजपा पर राहुल के भाषण में उठाए गए मुद्दों से बौखलाकर झूठी अफवाह फैलाने का आरोप जड़ा है। यह मुद्दा अब राष्ट्रीय राजधानी से निकलकर उत्तराखंड में भी तूल पकड़ने लगा है।

कांग्रेस सेवादल के प्रदेश प्रवक्ता भास्कर चुग ने मीडिया को जारी एक बयान में नेता प्रतिपक्ष राहुल गाँधी के द्वारा संसद में दिए भाषण में उठाये गए मुद्दों से बौखलाई भाजपा पर घबराहट में झूठी अफवाह फैलाने का आरोप जड़ा। प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस नेता द्वारा स्पष्ट कहा गया कि हिन्दू कभी हिंसा नहीं फैला सकता, मगर खुद को हिन्दू कहने वाले बीजेपी के लोग दिन रात सिर्फ हिंसा और नफ़रत फैला रहे हैं।
भास्कर चुग ने बीजेपी से प्रश्न किया कि “हिन्दू हिंसा नहीं फैला सकता” कहने से हिन्दू धर्म का अपमान आखिर कैसे हो गया?

यह भी पढ़ें : श्री गुरु राम राय दरबार साहिब परिसर में 21वां स्वैच्छिक रक्तदान शिविर (Blood Donation Camp) आयोजित

राहुल गाँधी हिंसा और नफ़रत फैलाने का आरोप बीजेपी पर लगाया है, हिन्दू धर्म पर नहीं और बीजेपी के उच्च स्तरीय नेतृत्व को भी ये बात पता है, लेकिन इसके साथ साथ बीजेपी को यह भी समझना होगा कि बीजेपी का मतलब हिन्दू धर्म नहीं है। बीजेपी खुद को हिन्दू धर्म समझने की गलतफहमी नहीं पाले तो बेहतर है। वैसे अयोध्या की जनता ने बीजेपी की गलतफहमी दूर करने की पूरी कोशिश की है, लेकिन बीजेपी हक़ीक़त को समझ नहीं पाई।

प्रदेश प्रवक्ता ने प्रश्न किया कि यदि कोई हिन्दू बीजेपी का विरोध करता है तो क्या वह हिन्दू नहीं? भास्कर चुग ने बीजेपी पर हिंदुत्व के अपमान का आरोप लगाया और कहा कि ये वही बीजेपी के लोग हैं, जिन्होंने हिन्दू धर्म के पवित्र नारे “हर हर महादेव ” को हर हर मोदी में बदल दिया। ये वही लोग हैं, जिन्होंने हिन्दू धर्म के वसुधैव कुटुंबकम के सिद्धांत का लगातार अपमान किया और अल्पसंख्यक सहित बीजेपी की विचारधारा से असहमत हिन्दुओं तक के विरुद्ध लगातार नफ़रत फैलाई l जितना नुकसान हिन्दू धर्म का बीजेपी ने राजनैतिक लाभ के लिए किया, उतना कभी किसी ने नहीं किया।

यह भी पढ़ें : हरेला पर्व के महानायक डाक्टर हरीश रौतेला

मंत्री डॉ. प्रेमचंद अग्रवाल ने राहुल के बयान पर कड़ी आपत्ति जताई

वहीं दूसरी ओर लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर 1 जुलाई को विपक्ष का नेता राहुल गांधी का हिंदुओं पर हिंसा संबंधी बयान पर प्रदेश का संसदीय कार्य मंत्री डॉ. प्रेमचंद अग्रवाल ने कड़ी आपत्ति की है। उन्होंने कहा कि हिन्दू भारत की आत्मा है, हिंदू समाज को हिंसक कहना भारतवर्ष का अपमान है।

डॉ अग्रवाल ने कहा कि हिंदू समाज उदारता और सहिष्णुता का प्रतीक है। डॉ अग्रवाल ने कहा कि सत्ता में ना आने के कारण बौखला गए हैं। जिसके चलते तुष्टिकरण को ध्यान में रखते हुए हिंदू समाज पर अभद्र टिप्पणी के साथ अन्य बातें कही। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को संसदीय गरिमाओं का ध्यान नहीं रहा, जिसकी हम निंदा करते हैं।

यह भी पढ़ें : देशभर में लागू हुए तीन नए आपराधिक कानूनों का मुख्यमंत्री धामी ने उत्तराखंड में किया औपचारिक शुभारंभ

डॉ अग्रवाल ने कहा कि हिंदू समाज को हिंसक कहना राहुल गांधी की बहुत छोटी मानसिकता को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि ऐसी बातों से हिंदू समाज आहत हुआ है। जिसके लिए राहुल गांधी माफी देने योग्य भी नहीं है। कहा कि राहुल गांधी का हिंदू समाज पर बयान उनकी हल्की सोच और अपरिपक्वता को दर्शाता है।

डॉ अग्रवाल ने कहा कि इससे पहले भी पी चिदंबरम ने वर्ष 2010 और शिंदे ने 2013 में हिंदुओं को आतंकवादी कहा था। कहा कि यह उनकी फितरत में है।

यह भी पढ़ें : Chardham yatra 2024 : चारधाम में उमड़ रहा आस्था का सैलाब, 50 दिन में पहुँचे लगभग 30 लाख यात्री

Next Post

मुख्यमंत्री एकल महिला स्वरोजगार योजना प्रदेश के सभी जिलों में की जाएगी लागू: प्रेमचन्द अग्रवाल

मुख्यमंत्री एकल महिला स्वरोजगार योजना प्रदेश के सभी जिलों में की जाएगी लागू: प्रेमचन्द अग्रवाल देहरादून/मुख्यधारा प्रदेश के वित्त मंत्री डाॅ. प्रेम चन्द अग्रवाल ने विधान सभा स्थित सभागार कक्ष में “मुख्यमंत्री एकल महिला स्वरोजगार योजना“ के क्रियान्वयन के लिए […]
d 1 5

यह भी पढ़े