जानिए यमकेश्वर क्षेत्र के ड्राइवरों व जनप्रतिनिधियों ने क्यों दी गरुड़चट्टी व बैराज पुल पर ऋषिकेश के वाहनों को रोकने की चेतावनी

admin
y

जानिए यमकेश्वर क्षेत्र के ड्राइवरों व जनप्रतिनिधियों ने क्यों दी गरुड़चट्टी व बैराज पुल पर ऋषिकेश के वाहनों को रोकने की चेतावनी

  • ऋषिकेश में यमकेश्वर क्षेत्र के ड्राइवरों को नीलकंठ की सवारियां नहीं बैठाने दे रहे नटराज टैक्सी यूनियन के पदाधिकारी
  • नटराज युनियन के बिहारी मूल के ड्राइवर ने यमकेश्वर के स्थानीय वाहन चालक पर कर दिया था लोहे की रोड से हमला

ऋषिकेश/मुख्यधारा

यमकेश्वर विधानसभा क्षेत्र के तालघाटी व डाडामंडल के ड्राइवरों को ऋषिकेश में काम नहीं करने दिया जा रहा है। उन्हें नटराज टैक्सी यूनियन के पदाधिकारियों के साथ ही बाहरी मूल के कुछ ड्राइवरों द्वारा धमकियां दी जा रही है कि वे यहां से अपने स्टैंड खाली करें और अपने पौड़ी सीमा क्षेत्र में ही अपने वाहनों का संचालन करें। ऐसे में यमकेश्वर क्षेत्र के ड्राइवरों व स्थानीय युवाओं ने चेतावनी दी है कि यदि उनके वाहनों को ऋषिकेश से सवारियां नहीं ले जाने दी जाएगी तो वे लोग भी एकजुट होकर गरुड़चट्टी व बैराज पुल पर एकत्र हो जाएंगे और ऋषिकेश की ओर से आने वाले वाहनों को रोक दिया जाएगा।

y 1

यह भी पढ़ें : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को सफलतम तीन वर्ष के कार्यकाल पूर्ण होने पर मंत्री गणेश जोशी ने दी बधाई व शुभकामनाएं

स्थानीय मुद्दों को लेकर हमेशा मुखर रहने वाले पूर्व सैनिक व क्षेत्र पंचायत सदस्य बूंगा यमकेश्वर सुदेश भट्ट मुख्यधारा को बताते हैं कि 35 साल से यमकेश्वर की तालघाटी व डाडा मंडल क्षेत्र में ऋषिकेश नगर निगम के सामने से चल रहे वाहनों को नटराज टैक्सी युनियन के पदाधिकारी व बाहरी मूल के कुछ ड्राइवरों द्वारा जबरन धमकी दी जा रही है कि तुम यहाँ से अपना स्टैंड खाली करें और अपने पौड़ी में ही वाहनों का संचालन करें। भट्ट ने बताया कि बाहरी अराजक तत्वों द्वारा जबरन स्थानीय युवाओं के रोजगार पर डाका डालने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि नटराज टैक्सी युनियन आज से 35 साल पहले कहां थी? जब हमारे युवा यहाँ से अपनी गाडिय़ों का संचालन करने लगे तो इनको बाहरी बताकर दबाव डालकर हटाने का जबर्दस्ती प्रयास किया जा रहा है, जो किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

सुदेश भट्ट ने प्रशासन से इस मामले का संज्ञान लेने का अनुरोध करते हुए कहा कि जिस तरह से ऋषिकेश टैक्सी युनियन हमारे स्थानीय युवाओं को नीलकंठ की सवारी ले जाने से रोक रहे हैं वो सरासर गलत है। यदि ये लोग हमारे वाहनों को ऋषिकेश में रोकते हैं तो पुरी यमकेश्वर की जनता गरुड़ चट्टी पुल व बैराज पुल पर ऋषिकेश की ओर से आने वाले तमाम वाहनों को रोक देगी।

यह भी पढ़ें : इस वर्ष हरेला पर्व की थीम रहेगी “पर्यावरण की रखवाली, घर-घर हरियाली, लाये समृद्धि और खुशहाली”

उन्होंने आक्रोश जताते हुए कहा कि जिस तरह तीन दिन पहले नटराज युनियन के बिहारी मूल के एक ड्राइवर द्वारा यमकेश्वर के स्थानीय वाहन चालक पर लोहे की रोड से हमला किया गया, वह अत्यंत चिंता का विषय है। उन्होंने नटराज युनियन को पहाड़ विरोधी करार देते हुए बाहरी गुंडों को पनाह देने का आरोप लगाया।

सुदेश भट्ट ने चिंता जताते हुए कहा कि कांवड़ मेला सर पर है और मेले से पहले या मेले के दौरान दोनों पक्षों के बीच कोई विवाद या अप्रिय घटना घटित होती है तो उसके लिए नटराज टैक्सी यूनियन पूर्ण रूप से जिम्मेदार है।

वहीं दूसरी ओर वाहन संचालन को लेकर चल रहा विवाद कोतवाली ऋषिकेष तक जा पहुँचा है, जहां दोनों पक्षों के बीच खूब तू-तू-मैं-मैं हुई।
इस संबंध में नीलकंठ क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्य क्रांति कपरुवाण ने स्पष्ट चेतावनी दी कि यदि स्थानीय युवाओं के साथ नटराज टैक्सी युनियन द्वारा जबरन हटाने की कार्यवाही की गयी तो नीलकंठ क्षेत्र में नटराज की तमाम गाडिय़ों को प्रतिबंधित किया जायेगा और जिला पंचायत की पार्किंग में वाहन खड़ा करने से इनको वंचित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :सूबे में पीएम-श्री योजना के तहत 225 स्कूल चयनित, केन्द्र सरकार ने द्वितीय चरण में 84 विद्यालयों को दी मंजूरी

प्रधान संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष बचन बिष्ट ने बताया कि चार दिनों से हमारे स्थानीय युवाओं की गाडिय़ाँ खड़ी हैं, वे नीलकंठ के लिए सवारियाँ नहीं बैठा पा रहे हैं और नटराज टैक्सी युनियन द्वारा जबरन रोके जाने के कारण इनके आगे आजीविका का सवाल खड़ा हो गया है। यदि हमारे स्थानीय युवाओं के साथ इस तरह की कार्यवाही जारी रही तो यमकेश्वर क्षेत्र की तमाम जनता व जन प्रतिनिधियों द्वारा ऋषिकेश की तमाम गाडिय़ों को यमकेश्वर में प्रवेश करने पर प्रतिबंधित किया जाएगा, जिसका जिम्मेदार नटराज टैक्सी युनियन व उनके बाहरी मूल के ड्राइवर व वाहन स्वामी होंगे।

बहरहाल, अब देखना यह होगा कि स्थानीय प्रशासन नटराज टैक्सी युनियन के दबाव में आता है या फिर यमकेश्वर क्षेत्र के ड्राइवरों की समस्या का समाधान कर न्याय की मिसाल पेश करता है।

यह भी पढ़ें : राज्य के सभी 13 जनपदों और बड़े शहरों में बनाएं जाए बहुउद्देशीय हॉल और खेल मैदान – सीएम धामी

Next Post

राहत: वित्त मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने दी मरीजों को राहत, चिकित्सा सेवा शुल्क किया कम

राहत: वित्त मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने दी मरीजों को राहत, चिकित्सा सेवा शुल्क किया कम राज्य के सरकारी चिकित्सालयों की ओपीडी और आईपीडी का पंजीकरण शुल्क, एंबुलेंस और बैड चार्जेज कम करने को दिया अनुमोदन देहरादून/मुख्यधारा उत्तराखंड के सरकारी […]
p 3

यह भी पढ़े