बेहड़ पर लगाये गए मुकदमे का कांग्रेस ने किया विरोध

admin

देहरादून। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह एवं नेता प्रतिपक्ष डाॅ0 इन्दिरा हृदयेश ने जनपद उधमंिसहनगर के रूद्रपुर महानगर में चलाये जा रहे अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान रूद्रपुर सब्जी मण्डी में व्यापारियों की दुकानें अवैध तरीके से तोडे जाने तथा कांग्रेस नेता एवं पूर्व मंत्री श्री तिलकराज बेहड़ पर लगाये गये सरकारी काम में बाधा जैसे झूठे मुकदमों का पुरजोर विरोध किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के दबाव में रूद्रपुर प्रशासन द्वारा की गई इस कार्रवाई के विरोध में कल दिनांक 10 अगस्त, 2019 को उत्तराखण्ड प्रदेश के समस्त जिला मुख्यालयों में कांग्रेस पार्टी विरोध प्रदर्शन करेगी तथा राज्य सरकार का पुतला दहन करेगी।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह एवं नेता प्रतिपक्ष डाॅ0 इन्दिरा हृदयेश ने रूद्रपुर में भाजपा सरकार के इशारे पर की गई इस कार्रवाई के विरोध में एक संयुक्त बयान जारी करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी भाजपा सरकार के दबाव में निगम के इस तानाशाही रवैये की घोर निन्दा करती है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा उच्च न्यायालय के आदेशों की आड़ में अतिक्रमण विरोधी अभियान के नाम पर रूद्रपुर सब्जीमण्डी में व्यापारियों के निर्माण ध्वस्त कर उनकी रोजी-रोटी पर लात मारने का काम किया है। उन्होंने कहा कि स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं व्यापारियों द्वारा स्थानीय प्रशासन से बीच का रास्ता निकालने की गुहार लगाई गई तथा नगर निगम रूद्रपुर के मुख्य नगर अधिकारी द्वारा इसके लिए कमेटी के गठन की बात की गई परन्तु रूद्रपुर प्रशासन ने तानाशाहीपूर्ण रवैया अपनाते हुए छोटे-छोटे व्यापारियों की दुकानों को जबरन ध्वस्त कर दिया। उन्होंने यह भी कहा कि पहले तो स्थानीय प्रशासन द्वारा इस कार्रवाई का विरोध करने पर व्यापारियों पर लाठी चार्ज किया गया तथा कांग्रेस नेता एवं पूर्व मंत्री श्री तिलकराज बेहड जब प्रशासन की इस कार्रवाई का शांतिपूर्ण तरीके से धरने पर बैठकर विरोध करने लगे तो उन पर झूठे मुकदमे लाद दिये गये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कण्डोलिया मैदान से सर्किट हाउस पौड़ी तक होगी क्राॅस कंट्री दौड़

जिला क्रीड़ा अधिकारी पौड़ी गढ़वाल ने जानकारी दी कि खेल निदेशालय के तत्वाधान में खेल कार्यालय पौड़ी द्वारा स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर दिनांक 14 अगस्त, 2019 को बालक एवं बालिकाओं की अलग-अलग आयु वर्गों में क्रास कन्ट्री दौड़ का […]
IMG 20190809 220656 1