ब्रेकिंग: देहरादून हवाई (Dehradun airport) अड्डे पर मुख्यमंत्री के प्रस्ताव से बढ़ा आक्रोश

admin
IMG 20221128 WA0047

देहरादून हवाई अड्डे (Dehradun airport) पर मुख्यमंत्री के प्रस्ताव से बढ़ा आक्रोश

जौलीग्रांट (देहरादून)/मुख्यधारा

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात के बाद आज टिहरी बांध विस्थापित और जौलीग्रांट क्षेत्र के लोगों ने एक बैठक का आयोजन किया

मुख्यमंत्री द्वारा मुख्यमंत्री द्वारा केंद्रीय मंत्री को देहरादून हवाई अड्डे (Dehradun airport) के विस्तारीकरण और उसको अंतर्राष्ट्रीय स्तर का बनाने के लिए भूमि की फिजिबिलिटी रिपोर्ट के बारे में जो मांग की गई, उससे टिहरी बांध विस्थापितों और जौलीग्रांट क्षेत्र के लोगों कि वह आशंका और प्रबल हो गई है, जिसमें हवाई अड्डे विस्तार के लिए उनकी भूमिका अधिग्रहण होने की बात सामने आ रही थी।

अठूरवाला निवासी गजेंद्र रावत के नेतृत्व में हुई इस बैठक में तय किया गया कि सरकार की इस प्रकार की हर गतिविधि पर न सिर्फ नजर रखी जाएगी, बल्कि शीघ्र ही एक संघर्ष समिति बनाकर क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों के सामने अपनी बात रखी जाएगी।

IMG 20221128 WA0050

बैठक में यह भी तय किया गया कि कल से शुरू होने जा रहे उत्तराखंड विधानसभा सत्र में जनप्रतिनिधियों के माध्यम से विरोध के स्वर विधानसभा के भीतर भी पहुंचाए जाएंगे। यह भी तय किया गया क्षेत्रीय विधायक और क्षेत्रीय सांसद के साथ-साथ मुख्यमंत्री से भी मिलकर इस बारे में विरोध दर्ज किया जाएगा।

बैठक में बैठक में सर्व समिति से प्रस्ताव पारित किया गया कि शीघ्र ही क्षेत्र में विशाल हस्ताक्षर अभियान शुरू किया जाएगा। यदि सरकार को हवाई अड्डे का विस्तार करना ही है तो वह जंगल की ओर बढ़े, न कि टिहरी बांध विस्थापित और जॉलीग्रांट क्षेत्र के लोगों की बेशकीमती जमीन पर अधिग्रहण की सोचे। बैठक में बड़ी संख्या में क्षेत्र के लोग उपस्थित रहे।

IMG 20221128 WA0048

इस अवसर पर दिनेश सजवाण, करतार नेगी, मंगली राणा, सुलोचना पंवार, सुशीला चौहान, पुष्कर नेगी, राजेंद्र कोठारी, महावीर सिंह, नत्थी सिंह रावत, बलदेव सिंह, सुरवीर सिंह, सोबन सिंह राणा, बलबीर बिष्ट, रविंद्र नेगी, सुमेर नेगी, जसवंत नेगी, गोविंद रावत, कमल सिंह राणा, विक्रम रावत, नवीन गुप्ता, रमेश राणा, अनूप नेगी, सागर मनवाल, विनोद सिंह, वीरेंद्र सिंह, करतार सिंह, अजीत नेगी, विजेंद्र रावत, सोहन नेगी, दिनेश राणा, हरीश बिजलवाण, गबर सिंह नेगी, एमएल थपलियाल आदि मौजूद थे।

 

यह भी पढें : दुःखद (Accident) : देहरादून के चंद्रबनी में बेकाबू ट्रक ने बाइक सवारों को कुचला, एक की मौत, दो घायल

About Post Author

Next Post

ब्रेकिंग: पीएम मोदी के नेतृत्व में ही संभव हो पाया जम्मू-कश्मीर में पंचायतों का गठन : Satpal Maharaj

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में ही संभव हो सका जम्मू-कश्मीर में पंचायतों का गठन : Satpal Maharaj जम्मू-कश्मीर से आये सैकड़ों पंचायत प्रतिनिधियों ने की पंचायत मंत्री से भेंट देहरादून/मुख्यधारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में ही जम्मू-कश्मीर में […]
IMG 20221128 WA0054

यह भी पढ़े