बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में मीराबाई चानू (Meerabai chanu) ने भारत को दिलाया पहला गोल्ड मेडल

admin
IMG 20220730 WA0025

बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में मीराबाई चानू ने भारत को दिलाया पहला गोल्ड मेड

इंग्लैंड के बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में आज दूसरे दिन भारत के लिए पदकों का दिन रहा। सबसे पहले संकेत महादेव ने वेटलिफ्टिंग में सिल्वर जीता। उसके बाद गुरुराजा पुजारी ने वेटलिफ्टिंग में ही कांस्य पदक जीता।

शाम को स्टार वेटलिफ्टर मीराबाई चानू (Meerabai chanu) ने भारत को गोल्ड मेडल दिला दिया। तीनों ही पदक वेटलिफ्टिंग में भारत को प्राप्त हुए हैं। चानू ने 49 केजी वेट कैटेगरी में यह उपलब्धि हासिल की। उन्होंने कुल 202 केजी वेट उठाते हुए गेम्स रिकॉर्ड के साथ पहला स्थान हासिल किया। चानू ने स्नैच में अपने पहले प्रयास में 84 KG वेट उठाया।

दूसरे प्रयास में उन्होंने 88 KG का वेट उठाकर अपने पर्सनल बेस्ट की बराबरी की। तीसरे प्रयास में उन्होंने 90KG उठाने का प्रयास किया, लेकिन इसमें सफल नहीं हो पाईं। मीराबाई (Meerabai chanu) ने क्लीन एंड जर्क के अपने पहले प्रयास में 109 KG वेट उठाया और गोल्ड मेडल पक्का कर लिया।

इस तरह स्नैच और क्लीन एंड जर्क मिलाकर उन्होंने 202 KG उठाया। मीरिसस की मैरी रनाइवोसोवा ने 172 KG वेट के साथ सिल्वर और कनाडा की हाना कामिंस्की ने 171 KG वेट उठाकर ब्रॉन्ज मेडल जीता।

 

यह भी पढे: बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स : भारत को मिले 2 पदक, वेटलिफ्टिंग में संकेत महादेव ने सिल्वर और गुरुराजा पुजारी ने जीता कांस्य (Commonwealth Games)

Next Post

मुख्यधारा पर आज का पंचांग (Panchang) और राशिफल, जानिए कैसा रहेगा रविवार का दिन

मुख्यधारा पर आज का पंचांग (Panchang) और राशिफल, जानिए कैसा रहेगा रविवार का दिन दिनांक- 31 जुलाई 2022 🌺 आज का पंचांग 🌺 दिन – रविवार संवत्सर नाम – नल युगाब्दः- 5124 विक्रम संवत- 2079 शक संवत -1944 अयन – […]
panchang