भारतीय सेना में शामिल हुए 341 नए सैन्य अधिकारी। उत्तराखंड के 37 जांबाजों ने दिखाया जौहर

admin
FB IMG 1623482972376

देहरादून/मुख्यधारा

आईएमए देहरादून में पीओपी में अंतिम पग पार करने के साथ ही 341 नव सैन्य अधिकारी भारतीय सेना में शामिल हो गए हैं। इस दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी।

इंडियन मिलिट्री एकेडमी (आईएमए) के पीओपी के अवसर पर ऐतिहासिक चैटवुड बिल्डिंग के समक्ष परेड संपन्न हुई। पीओपी के बाद 425 जेंटलमैन कैडेट्स बतौर लेफ्टिनेंट देश-विदेश की सेना का हिस्सा बन गए। जिनमें भारतीय थलसेना को 341 नव सैन्य अधिकारी मिले। इसके अलावा 84 नव सैन्य अफसर नौ मित्र राष्ट्रों अफगानिस्तान, तजाकिस्तान, भूटान, मॉरीशस, श्रीलंका, वियतनाम, टोंगा, मालदीव और किर्गिस्तान की सेना के हिस्सा बन गए।

FB IMG 1623482983741

दक्षिण-पश्चिमी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग ले. जनरल आरपी सिंह ने रिव्यूइंग ऑफिसर परेड का निरीक्षण किया और जैंटलमैन कैडेट की सलामी ली। डिप्टी कमांडेंट जगजीत सिंह व कमांडेंट हरिंदर सिंह ने भी परेड की सलामी ली।

इस बार पीओपी में मुकेश कुमार को स्वार्ड ऑफ ऑनर प्रदान किया गया। दीपक सिंह स्वर्ण, मुकेश कुमार को रजत व लवनीत सिंह कांस्य पदक, दक्ष कुमार पंत सिल्वर मेडल(टीजी) प्रदान किया गया। इस मौके पर किन्ले नोरबू को सर्वश्रेष्ठ विदेशी कैडेट के सम्मान से नवाजा गया।

इस अवसर पर आईएमए के कमांडेंट ले.जनरल हरिंदर सिंह, डिप्टी कमांडेंट मेजर जनरल जगजीत सिंह मंगत सहित कई सैन्य अफसर उपस्थित थे।

PicsArt 06 12 01.11.55

कोरोना संक्रमण के चलते गत वर्षों की भांति कैडेटों के परिजन इस मौके पर सम्मिलित नहीं हो पाए। परेड के दौरान सभी के द्वारा कोविड गाइडलाइन का पालन किया गया और इस दौरान कैडेट्स और सभी अफसर भी मास्क पहने हुए नजर आए।

PicsArt 06 12 01.12.30

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कोरोनाकाल में बहादराबाद के ब्लॉक प्रमुख ने क्षेत्रवासियों को खिलाए आम। बोले मल्टी विटामिन फल से होगी कोरोना से सुरक्षा

बहादराबाद/मुख्यधारा हरिद्वार जनपद स्थित बहादराबाद विकासखंड के प्रमुख प्रियव्रत ने कोरोना महामारी से बचाव एवं रोकथाम को लेकर अपने क्षेत्रवासियों को फलों का राजा आम का स्वाद चखाया। उनका कहना था कि आम में मल्टीविटामिन पाए जाते हैं, ऐसे में […]
pramukh priyavrat bahadarabad