rajyasabha election: कांग्रेस को सपा लगाने जा रही सबसे बड़ा झटका। कपिल सिब्बल (kapil sibal) को भेजेगी राज्यसभा

admin
kapil sibal rajyasabha sp

लखनऊ। कांग्रेस के लिए एक और बुरी खबर सामने आ रही है। देश के जाने-माने वकील और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व राज्यसभा सांसद रहे कपिल सिब्बल (kapil sibal) को समाजवादी पार्टी की ओर से राज्यसभा भेजने की तैयारी कर ली गई है। सपा ने कपिल सिब्बल (kapil sibal) का नाम राज्यसभा उम्मीदवार के लिए फाइनल कर दिया है। इस खबर को कांग्रेस को बड़ा झटका लगने के रूप में देखा जा रहा है। हालांकि अभी इसकी अधिकृत सूची जारी नहीं हो पाई है।

समाजवादी पार्टी ने राज्यसभा उम्मीदवार के लिए अखिल यादव की पत्नी डिंपल यादव, कांग्रेस के दिग्गज नेता कपिल सिब्बल (kapil sibal) और जोवद अली का नाम फाइनल कर दिया है।

बताते चलें कि सपा नेता आजम खान ने भी बीते मंगलवार को एक बयान में कहा था कि यदि पार्टी सुप्रीमकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल (kapil sibal) को राज्यसभा भेजती है तो इसका स्वागत किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि ऐसा होता है तो मुझे सबसे ज्यादा खुशी होगी।

बताते चलें कि उत्तर प्रदेश में 11 राज्यसभा सीटों में से भारतीय जनता पार्टी को सात, जबकि समाजवादी को तीन सीटें मिल सकती हैं। इन सीटों के लिए 10 जून को चुनाव होना है और इसी दिन शाम को मतगणना के बाद परिणाम घोषित किया जाएगा।

बताया गया कि यहां एक सीट के लिए ३६ विधायकों का मत की आवश्यकता है। यहां बीजेपी संगठन 273 विधायकों के साथ सबसे बड़ा दल है। इस लिहाज से उनके खाते में सात सीटें आ सकती हैं। समाजवादी पार्टी के यूपी में 125 विधायक हैं तो इस लिहाज से तीन सीटें सपा के खाते में आ सकती हैं।

Next Post

सियासत: कपिल सिब्बल (kapil sibal) का 'डबल चौका', कई दिनों पहले कांग्रेस छोड़ी, आज सपा से शुरू की नई पारी। सभी को चौंकाया

लखनऊ। काफी समय से गांधी परिवार से नाराज चल रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और जाने-माने वकील कपिल सिब्बल (kapil sibal) ने आज सभी को चौंकाते हुए ‘डबल चौका’ मारा। ‘सिब्बल (kapil sibal) ने समाजवादी पार्टी के साथ अपनी नई सियासी […]
IMG 20220525 WA0018