दु:खद खबर : दो वर्षीय अबोध बालिका को परिजनों के सामने ही खींचकर ले गया गुलदार

admin
adamkhor guldar hindolakhal devprayag tehri garhwal
  • केदारनाथ विधायक मनोज रावत पहुंचे सिल्ला गांव के जाबरी तोक स्थित पीड़ित परिवार के बीच 
  • पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा दिलाने को डी.एफ.ओ. रुद्रप्रयाग को निर्देश दिए
  • वन विभाग की टीम को गांव में बुलाकर आदमखोर गुलदार को तत्काल पकड़ने के निर्देश

रुद्रप्रयाग/मुख्यधारा

उत्तराखंड के विभिन्न पहाड़ी क्षेत्रों में गुलदार का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है और पहाड़वासी गुलदार के साये में जीने को मजबूर हैं। पिछले दो-तीन माह के भीतर ही गुलदार ने करीब आधा दर्जन से अधिक लोगों को विभिन्न जिलों में अपना निवाला बनाया है। इससे कई घरों के इकलौते चिराग बुझ गए, कई महिलाओं की मांग असमय सूनी हो गई तो कई के सिर से अपने बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद हमेशा-हमेशा के लिए उनसे छिन गया।

IMG 20210725 WA0003

ताजी घटना रुद्रप्रयाग जनपद से सामने आ रही है, जहां अगस्त्यमुनि ब्लॉक के एक गांव से घर के आंगन में खेल रही दो वर्ष की अबोध बालिका को गुलदार परिजनों के सामने ही खींचकर ले गया और परिजन देखते ही रह गए। इस घटना से परिजनों में कोहराम मच गया और पूरा क्षेत्र दहशत के साये में जी रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार जनपद रुद्रप्रयाग के अगस्त्यमुनि ब्लॉक के सीलाबामण गांव में यह दर्दनाक घटना घटी। बताया गया कि बीती देर रात्रि सीलाबामगण गांव के प्रमोद कुमार के जावर तोक स्थित घर के आंगन से परिजनों के सामने ही बच्ची को गुलदार उठा ले गया। रात्रि से ही ग्रामीण बच्ची की खोजबीन कर रहे हैं, किंतु अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है। वन विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि इससे पूर्व भी गांव के झटगढ तोक में इसी प्रकार की घटना घटी। तब उक्त महिला ने साहस का परिचय देते हुए गुलदार पर दरांती से हमला करके अपनी जान बचाई। हालांकि वह इस संघर्ष में जख्मी हो गई थी।

PicsArt 07 25 02.52.10

इस घटना के बाद केदारनाथ विधायक मनोज रावत सिल्ला गांव के जाबरी तोक पीड़ित परिवार के बीच पहुंचे। उन्होंने पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा दिलाने के लिए डी.एफ.ओ. रुद्रप्रयाग को निर्देश दिए। वन विभाग की टीम को गांव में बुलाकर आदमखोर गुलदार को तत्काल पकड़ने के भी निर्देश दिए।

इस दौरान विधायक मनोज रावत के साथ कुलदीप कंडारी सदस्य जिला पंचायत, सिल्ला-बामण गांव, सावन सिंह नेगी सदस्य क्षेत्र पंचायत सिल्ला-बामण गांव, हरीश गुसाईं अध्यक्ष कांग्रेस कमेटी अगस्त्त्यमुनि, ताजबर खत्री जिला महामंत्री-कांग्रेस कमेटी रुद्रप्रयाग  सहित अन्य पंचायत प्रतिनिधि मौजूद रहे।

 

यह भी पढे : गोपेश्वर जिला में सील की गई दुकानों का नए सिरे से आवंटन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बड़ी खबर : रियायतों के साथ उत्तराखंड में कोविड कर्फ्यू एक हफ्ता और बढ़ा

देहरादून/मुख्यधारा प्रदेश सरकार ने कोरोना की संवेदनशीलता को देखते हुए उत्तराखंड में एक हफ्ते के लिए और बढाने का निर्णय लिया है। इस बार भी सरकार ने और राहत दी है, जिसमें अब सैलून व स्पा भी अन्य दुकानों की […]
images 1