दर्दनाक हादसा: रुद्रप्रयाग में रैंतोली के पास टेम्पो ट्रैवलर अलकनंदा में समाया, 8 लोगों की मौत, कई घायल - Mukhyadhara

दर्दनाक हादसा: रुद्रप्रयाग में रैंतोली के पास टेम्पो ट्रैवलर अलकनंदा में समाया, 8 लोगों की मौत, कई घायल

admin
r 1 29

दर्दनाक हादसा: रुद्रप्रयाग में रैंतोली के पास टेम्पो ट्रैवलर अलकनंदा में समाया, 8 लोगों की मौत, कई घायल

रुद्रप्रयाग/मुख्यधारा

उत्तराखंड के जनपद रुद्रप्रयाग से एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आ रही है, जहां रौंतेली के पास यात्रियों से भरा एक टैम्पो ट्रैवलर गहरी खाई से नीचे अलकनंदा नदी में जहा गिरा। इससे उसमें सवार 8 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई यात्री घायल हुए हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस दुर्घटना पर गहरा दुख जताया है।

https://twitter.com/ANI/status/1801889986230223190/video/1

 

यह भी पढ़ें : बिन्सर में वनकर्मियों की मौत की घटना दुखद, सरकार और संगठन आश्रितों के साथ खड़ी: भट्ट

प्राप्त जानकारी के अनुसार टैम्पो ट्रैवलर यात्रियों को लेकर नोएडा से रुद्रप्रयाग की ओर आ रहा था। इसी दौरान व रौंतेली के पास नियंत्रण खो बैठा और गहरी खाई में गिरते हुए नीचे नदी में जा गिरा। बताया जा रहा है कि 7 शवों को बरामद कर लिया गया है, जबकि अस्पताल ले जाते समय एक घायल की मौत हो गई। 8 घायलों को एयरलिफ्ट कर एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया जा रहा है।

r 1 28

यह भी पढ़ें : जी7 समिट : पीएम मोदी ने जेलेंस्की, मैक्रों और ऋषि सुनक से गर्मजोशी से की मुलाकात, शाम को इटली की प्रधानमंत्री से मिलेंगे

घटना की सूचना पर एसडीआरएफ, फायर सर्विस, पुलिस बल, जिला प्रशासन, आपदा प्रबंधन व डीडीआरएफ की टीमें घटनास्थल पर पहुंची और रेस्क्यू में जुटी हैं। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि उक्त वाहन में कितने लोग सवार रहे होंगे। चालक की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग भी पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर हैं और रेस्क्यू कार्य किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री धामी ने वाहन दुर्घटना पर गहरा दुःख जताया

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जनपद रुद्रप्रयाग में हुई वाहन दुर्घटना पर दुःख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने इस दुर्घटना में दिवंगतों की आत्मा की शांति और शोक संतप्त परिजनों को धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से कामना की है। उन्होंने दुर्घटना में घायल हुए लोगों के स्वास्थ्य लाभ की कामना भी की है।

स्थानीय प्रशासन और एसडीआरएफ की टीमें राहत एवं बचाव कार्यों में जुटी हुई हैं। घायलों को नज़दीकी चिकित्सा केंद्र पर उपचार हेतु भेज दिया गया है। मुख्यमंत्री ने ज़िलाधिकारी रूद्रप्रयाग को इस घटना की जाँच के आदेश दिये हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश पर गंभीर रूप से घायल यात्रियों को एयर लिफ्ट कर एम्स ऋषिकेश लाया गया है।

Screenshot 20240615 154113 X

Next Post

केन्द्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं (schemes) का लाभ पात्र व्यक्तियों तक पहुंचाना सुनिश्चित करें अधिकारी : गणेश जोशी

केन्द्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं (schemes) का लाभ पात्र व्यक्तियों तक पहुंचाना सुनिश्चित करें अधिकारी : गणेश जोशी नई टिहरी में विभागीय अधिकारियों के साथ कृषि एवं ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी ने की समीक्षा बैठक टिहरी/मुख्यधारा प्रदेश के […]
j 1 12

यह भी पढ़े