वित्तीय वर्ष 2020-21 के 344 करोड़ 76 लाख लागत की प्रस्तावित योजनाओं को किया अनुमोदित

admin
sachivalaya 1

देहरादून। मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह की अध्यक्षता में प्रधनमंत्री कृषि सिंचाई योजना की राज्य स्तरीय स्वीकृति समिति की बैठक में 2020-21 के 344 करोड़ 76 लाख रुपये लागत की प्रस्तावित योजनाओं को अनुमोदित किया गया। इसी के साथ वर्ष 2019-20 के लघु सिंचाई की पूर्व में उपलब्ध धनराशि 29 करोड़ 78 लाख लागत की योजना में धनराशि जारी करने के निर्देश दिए गए।
बैठक में मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह द्वारा पूर्व में प्रेषित चाय बागान के 15 करोड़ 93 लाख के प्रस्ताव में वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली उत्तराखंड औद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय के वाईस चासंलर डा. अजित कुमार कर्नाटक के प्रस्ताव के सुझाव को शामिल करने के निर्देश दिए गए।
बैठक में पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर डा. तेज प्रताप सिंह तथा भारत सरकार के अपर आयुत्त वी.वी.एम. राव ने भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से अपने सुझाव दिए।
बैठक में सचिव कृषि आर. मीनाक्षी सुन्दरम, संयुत्त सचिव सिंचाई ओमकार सिंह, मुख्य अभियन्ता लघु सिंचाई मोहम्मद उमर, प्रमुख अभियन्ता राजकीय सिंचाइ मुकेश मोहन सहित कृषि एवं उद्यान के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड आयुर्वेद विवि के कुलसचिव पद से डा. माध्वी को हटाया

देहरादून। शासन ने उत्तराखंड आयुर्वेद विश्वविद्यालय के कुलसचिव पद से डा. माध्वी गोस्वामी को हटा दिया है। आयुष शिक्षा विभाग के सचिव दिलीप जावलकर ने शुक्रवार को डा. गोस्वामी को कुलसचिव पद से अवमुत्त करने के आदेश जारी किए। उन […]
uttarakhand ayurvedik university