ब्रेकिंग: भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बने बंशीधर भगत

admin
banshidhar bhagat

ब्रेकिंग: भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बने बंशीधर भगत

विजेंद्र राणा

वरिष्ठ विधायक बंशीधर भगत भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बन गए हैं। आज प्रदेश पार्टी कार्यालय में चुनाव हुआ, जिसमें बंशीधर भगत को उत्तराखंड का नया भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चुना गया। चुनाव के लिए बनाए गए केंद्रीय पर्यवेक्षक केंद्रीय राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने उनके नाम की घोषणा की। जिसके बाद बंशीधर भगत के समर्थन में खूब नारेबाजी हुई। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने उनका स्वागत किया।
केंद्रीय राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल भाजपा प्रदेश कार्यालय में नए अध्यक्ष बंसीधर भगत को प्रमाण पत्र सौंपा। इस दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी मौजूद रहे। कार्यालय के बाहर समर्थकों की भीड़ लगी रही। वहीं हल्द्वानी में भी कार्यकर्ताओं ने खूब आतिशबाजी की।

पार्टी के सियासी हलकों में गर्म चर्चाओं में वरिष्ठ विधायक बंशीधर भगत का नाम सबसे आगे चल रहा था। क्षेत्रीय व जातीय समीकरण भगत के पक्ष में माने जा रहे थे। इस बीच पूर्व प्रदेश अध्यक्ष पूरन चंद शर्मा के भाई कैलाश शर्मा का नाम भी अचानक चर्चा में आ गया था।

अब तक रहे प्रदेश अध्यक्ष

पूरन चंद शर्मा          – 2000 से 2002
मनोहर कांत ध्यानी  – 2002 से 2003
भगत सिंह कोश्यारी   – 2003 से 2007
बच्ची सिंह रावत       – 2007 से 2009
बिशन सिंह चुफाल     – 2009 से 2013
तीरथ सिंह रावत        – 2013 से 2015
अजय भट्ट                 – 2015 से 2020
ताजपोशी के बाद कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल
कालाढूंगी विधायक बंशीधर भगत के प्रदेश अध्यक्ष पद पर ताजपोशी की सूचना की सरगर्मी के बीच वह बुधवार देर शाम देहरादून के लिए रवाना हो गए थे। पहले उनकी ताजपोशी की संभावना जताई जा रही थीं।

बुधवार को कालाढूंगी विधानसभा क्षेत्र में कार्यकर्ताओं ने विधायक भगत को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने की सूचना पर खुशी जताते हुए मिठाई बांटी और विधायक के पक्ष में नारेबाजी की। अब उनकी ताजपोशी के बाद कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है। उनका कहना है कि विधायक भगत पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं और उन्हें पार्टी संगठन की अच्छी समझ है। उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाने के बाद उनके नेतृत्व में पार्टी और मजबूत बनेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी का हाल जानने मुंबई पहुंची मंत्री स्मृति ईरानी

बाल विकास एवं महिला कल्याण तथा कपड़ा मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी ने आज मुंबई में उपचार करा रहे भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख और राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी से भेंट की। सांसद बलूनी गत 4 माह से मुंबई […]
IMG 20200116 WA0019