अल्पसंख्यकों को नागरिकता देकर निभाया राष्ट्रीय कर्तव्य: शिवप्रकाश

admin
shivprakash bjp

अल्पसंख्यकों को नागरिकता देकर निभाया राष्ट्रीय कर्तव्य: शिवप्रकाश

अर्बन नक्सल हों या तथाकथित मानवाधिकारवादी, सभी अपने वजूद की लड़ रहे अंतिम लड़ाई
विपक्षी राजनीतिक दलों को दिखा रहा अस्तित्व खतरे में

देहरादून। भाजपा राष्ट्रीय सह महामंत्री संगठन शिवप्रकाश ने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनयम 2019 के अंतर्गत पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान में धार्मिक रूप से प्रताडि़त अल्पसंख्यकों को नागरिकता देकर उन पर कोई अहसान नहीं किया गया है, अपितु अपने राष्ट्रीय कर्तव्य को पूरा किया है।
बीजेपी मुख्यालय में देहरादून में नागरिकता संशेाधन अधिनयम के संबंध में आयोजित प्रदेश स्तरीय कार्यशाला को संबोधित करते हुए शिवप्रकाश ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि देश की आजादी से पूर्व भारत के सभी नागरिकों ने देश की स्वतंत्रता के लिए आन्देालन किया और बड़ी-बड़ी कुर्बानियां दी। इनमें उन क्षेत्रों के लोग शामिल थे, जो आज पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान में हैं, लेकिन इन 1947 में देश की आजादी के समय पाकिस्तान में रह गये अल्पसंख्यक, वहां बाद में इसलिए प्रताडि़त किये गये कि वे वहां के धर्म के अनुयायी नहीं थे। ऐसे में उनका आश्रय केवल भारत है और अब जब नागरिकता संशोधन अधिनयम के तहत उन्हें नागरिकता देने का मार्ग प्रशस्त हुआ है, तो यह उन पर कोई उपकार न होकर हमारा राष्ट्रीय कर्तव्य है। नेहरू-लियाकत समझौते के अन्तर्गत बंग्लादेश सहित पाकिस्तान अपने देश के अल्पसंख्यकों की देखभाल करने में असमर्थ रहा, जबकि भारत ने इस कार्य को किया। उन्होंने कहा कि इन तीन देशों में प्रताडि़त किये गये अल्पसंख्यकों में सबसे बड़ा भाग दलितों का है। इसके अलावा महिलाओं ने बहुत गम्भीर यातनाएं सही हैं। ऐसे में यह विधेयक मानवतावादी भी है।
शिवप्रकाश ने कहा कि इस विधेयक के पारित हेाने से विपक्षी राजनीतिक दलों को अपना अस्तित्व खतरे में दिखायी दे रहा है और देश में आतंकवाद फैलाने वालों के मंसूबे भी समाप्त होते जा रहे हैं। साथ ही चाहे अर्बन नक्सल हों या तथाकथित मानवाधिकारवादी, सभी अपने वजूद की अन्तिम लड़ाई लड़ रहे हैं। इसलिए वे दुष्प्रचार व भ्रम पफैलाने में लगे हुए हैं, लेकिन हमें जनता के सामने वास्तविक स्थिति को रखना है और कोई घर, क्षेत्र, संस्थान न छूटे ये सुनिश्चित करना है। साथ ही हमें प्रधनमंत्री व गृह मंत्री के प्रति आभार भी व्यक्त करना है, जिससे कि एक स्पष्ट संदेश जाये कि पूरा देश उनके साथ है।
प्रदेश अध्यक्ष व सांसद अजय भट्ट ने कहा कि प्रधनमंत्री नरेन्द्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह के नेतृत्व में देश में वे कार्य हो रहे हैं, जिनके होने की हमने कल्पना भी नहीं की। इसमें चाहे धारा 370 हटने का मामला हेा या धारा 35ए या जम्मू-कश्मीर के पुनर्गठन का मामला हो। नागरिकता संशोधन अधिनयम भी इसी क्रम में एक बड़ा कदम है और कंाग्रेस सहित विपक्ष जान-बूझ कर इस अधिनयम केा ले कर भ्रम फैला रहा है और बदनाम करने की कोशिश कर रहा हैं, लेकिन हमें पूरी शक्ति से विपक्ष के षड्यंत्र को असफल करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ब्रेकिंग: कार दुर्घटना में दो शिक्षक जख्मी

ब्रेकिंग: कार दुर्घटना में दो शिक्षक जख्मी भिकियासैण-भतरोंजखान मोटरमार्ग पर एक अल्टो कार पाले के कारण रटकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। जिससे उसमें सवार दो शिक्षक गंभीर रूप से जख्मी हो गए। प्राप्त जानकारी के मुताबिक रविवार सुबह हऊली के पास […]
car eccident