बड़ी खबर : आज कोरोना ने फिर टिहरी जिले को बनाया टारगेट। कुल आंकड़ा 1759

admin
covid 19 mukhyadhara

देहरादून। प्रदेश के लिए जहां चिंता की बात यह है कि लगातार बाहरी राज्यों से आ रहे लोगों की रिपोर्ट प्रतिदिन बड़ी संख्या में पॉजीटिव आ रही है, वहीं राहत की बात यह है कि प्रदेश में कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट 58.16 प्रतिशत है। आज उत्तराखंड में कोरोना ने टिहरी व देहरादून जिले में कोरोना संक्रमितों के आंकड़े को 1759 तक पहुंचा दिया है। हालांकि इनमें से अभी तक 1023 मरीज ठीक हो चुके हैं, लेकिन इतनी बड़ी संख्या में एक साथ करोना पॉजीटिव पाए जाने पर चिंता बढऩी लाजिमी है।
आज दोपहर को जारी हैल्थ बुलेटिन के अनुसार प्रदेश के पांच जिलों से कुल 35 नए कोरोना पॉजीटिव रिपोर्ट आई है। सर्वाधिक 22 मरीज आज टिहरी जिले से आए हैं। इसके अलावा देहरादून जपद से सात लोग संक्रमित पाए गए हैं और तीसरे नंबर पर चमोली जिले में तीन मरीजों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। इसके अलावा एक व्यक्ति रुद्रप्रयाग से और उत्तरकाशी के दो लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है।
अब तक प्रदेश में 36834 सेंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। आज भी 1074 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। हालांकि अभी भी 4135 सेंपल की रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है।
यही नहीं अब तक विभिन्न जिलों से प्रदेश में 19 संक्रमित लोगों की विभिन्न बीमारियों से मौत हो चुकी है।
प्रदेश में कुल 1759 संक्रमितों में से 1023 मरीज डिस्चार्ज होकर अपने घर जा चुके हैं। ऐसे में एक्टिव मामले 707 ही विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हंै। आठ लोग अन्य राज्यों को माइग्रेट कर चुके हैं।

hb 13

यह भी पढें : दु:खद खबर : उत्तराखंड के सुर सम्राट हीरा सिंह राणा का निधन। उत्तराखंडी लोक कला को बड़ी क्षति

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कोरोना अपडेट: आज 61 मामले। कुल आंकड़े 1785

देहरादून। आज 61 कोरोना संक्रमित सामने आए हैं। इस प्रकार आज कुल संक्रमितों का आंकड़ा 1785 पहुंच गया है, जबकि इसमें से 1077 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। वर्तमान में अब 708 एक्टिव मामले हैं। शाम को जारी हेल्थ बुलेटिन […]
images 40 1