भारत रत्न डा. भीमराव अम्बेडकर की जयंती पर अर्पित किए श्रद्धासुमन

admin
a 3

राज्यपाल व सीएम ने की पुष्पांजलि अर्पित। 500 बच्चों के लिए फ्लेवर्ड मिल्क की बोतलें वितरित 

देहरादून। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने डा. अम्बेडकर जयंती के अवसर पर राजभवन में उनकी तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित की। राज्यपाल ने बाबा साहब के सिद्धांतों, शिक्षाओं को याद करते हुए प्रदेशवासियों से उनके दिखाए मार्ग पर चलने का आह्वान किया है। अम्बेडकर जयंती के अवसर पर राज्यपाल ने विभिन्न बस्तियों में लगभग 500 बच्चों के लिए फ्लेवर्ड मिल्क की बोतलें वितरित करवाईं।
वहीं मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी बाबा साहेब डा. अंबेडकर की जयंती पर मुख्यमंत्री आवास में उनके चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। मुख्यमंत्री ने कहा कि डा. भीमराव अंबेडकर ने हमेशा समानता के लिए संघर्ष किया। मानवाधिकार आंदोलन एवं संविधान निर्माण में उनकी अहम भूमिका रही। बाबा साहेब ने अपना जीवन समाज से छुआछूत व अस्पृश्यता को दूर करने के लिए समर्पित किया था। उन्होंने राष्ट्रीय एकता, सामाजिक समानता में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

कोरोना वारियर्स को सुरक्षा किट देकर किया सम्मानित

भारत रत्न डा. भीमराव अम्बेडकर की जयंती के अवसर पर लोगों ने विभिन्न तरीकों से बाबा साहेब को श्रद्धासुमन अर्पित किए। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देशवासियों को अपने संबोधन में कहा कि हम सभी सामुहिक शक्ति का प्रदर्शन करते हुए कोरोना की जंग जीतकर बाबा साहेब को आदरपूर्वक नमन करते हुए सच्ची श्रद्धांजलि दे सकते हैं।
इस मौके पर मसूरी विधायक गणेश जोशी और बीस सूत्रीय कार्यक्रम के उपाध्यक्ष नरेश बंसल ने डा. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस दौरान कई कोरोना वारियर्स को सुरक्षा किट देकर सम्मानित किया गया।
देहरादून के आर्यनगर में भारत रत्न डा. भीमराव अम्बेडकर की जयंती के अवसर पर श्रद्धासुमन अर्पित करने के बाद मसूरी विधायक गणेश जोशी ने कहा कि अम्बेडकर हम सबके मार्गदर्शक रहे हैं और भारत का संविधान उनकी ही देन है। इस अवसर पर पार्षद योगेश घाघट, डा. बबीता सहौत्रा, राकेश चड्डा, पार्षद सत्येन्द्र नाथ, मंसूर खान, धर्मपाल घाघट आदि उपस्थित रहे।

a 1

कांग्रेस ने किए बाबा साहेब को श्रद्धासुमन अर्पित

उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में संविधान निर्माता भारत रत्न बाबा साहब डा. भीमराव अम्बेडकर की 129वीं जयंती के अवसर पर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय, राजीव भवन में श्रद्धंाजलि कार्यक्रम का आयोजित किया गया। कांग्रेसजनों ने डा. भीमराव अम्बेडकर के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हेें अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किये। इससे पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में कांग्रेसजनों ने घण्टाघर स्थित बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यापर्ण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।
प्रीतम सिंह ने कहा कि बाबा साहब डा. भीमराव अम्बेडकर देश में सामाजिक स्थापना करना चाहते थे, वे समता मूलक समाज के परिचायक थे। उन्होंने संविधान निर्माण में प्रमुख भूमिका का निर्वहन करते हुए भारत निर्माण की मजबूत नींव रखी थी। उन्होंने समाज के कमजोर एवं उपेेक्षित वर्ग के लोगों केे जीवन स्तर को उठाने का सराहनीय कार्य किया। बाबा साहब अम्बेडकर देश में सामाजिक स्थापना करना चाहते थे। उन्होंने भारत के संविधान निर्माण के साथ-साथ समाज में फैली कुरीतियों के विरुद्ध भी अपनी आवाज बुलंद की। उन्होंने कहा कि हम सब को मिलकर उनके बताये हुए रास्ते पर चल कर एक शक्तिशाली भारत के निर्माण के उनके सपने को साकार करने के लिए अपनी सहभागिता निभानी है, यही उन्हें हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
श्रद्धांजलि अर्पित करने वालों में पूर्व विधायक एवं प्रदेश अनुसूचित जाति विभाग के अध्यक्ष राजकुमार, पूर्व मंत्री अजय सिंह, महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा, प्रदेश सचिव गिरीश पुनेड़ा, सीताराम नौटियाल, कमरखान ताबी, विकास नेगी, डाटा विभाग के अध्यक्ष दीवान सिंह तोमर, महानगर महिला अध्यक्ष कमलेश रमन आदि कांग्रेसजन उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड : भुगतान न कर पाने पर 30 जून तक बिजली कनेक्शन काटने पर रोक

बिजली उपभोत्ताओं को बड़ी राहत देहरादून। किसानों, उद्योगों व वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों की मांग और लॉकडाउन की कठिनाईयों को देखते हुए बिजली उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के निर्देश पर कई अहम निर्णय लिए गए हैं। […]
pawer