उत्तराखंड में दून के बाद अब हरिद्वार और नैनीताल भी रेड जोन में घोषित

admin
FB IMG 1587284081565

देहरादून। कोरोना की संवेदनशीलता को देखते हुए उत्तराखंड में अब देहरादून के बाद हरिद्वार और नैनीताल जनपद को भी रेड जोन में घोषित किया गया है। गत दिवस हरिद्वार जनपद से दो मामले सामने आए थे और इससे पहले नैनीताल जनपद में कोरोना संक्रमित का मामला सामने आया था। कोरोना पॉजीटिव के रोज नए मामले सामने आने के बाद एहतियातन प्रदेश के तीन जिलों को रेड जोन कैटेगरी में रखा गया है। जबकि ऊधमसिंहनगर, अल्मोड़ा और पौड़ी जनपद को ऑरेंज कैटेगरी में रखा गया है। इसके अलावा उत्तराखंड के सात जनपद उत्तरकाशी, टिहरी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ व चंपावत में एक भी मामला सामने न आने के कारण इनको ग्रीन कैटेगरी में रखा गया है।

FB IMG 1587284093326

बताते चलें कि उत्तराखंड में अब तक कुल 42 कोरोना पॉजीटिव मामले में सामने आ चुके हैं, जिनमें एक साल से भी कम उम्र का एक बच्चा भी शामिल है। प्रदेश में अब तक दस लोग ठीक हो चुके हैं।
बताया जा रहा है कि केंद्र की गाइड लाइन के अनुसार राहत वाले स्थानों पर 22 से थोड़ी छूट दी जा सकती है। ग्रीन और ऑरेंज कैटेगरी वाले जनपदों में अधिक राहत मिलने की संभावना है, जबकि रेड जोन में भी आंशिक राहत मिलेगी। हालांकि सभी स्थानों सोशल डिस्टेंसिंग का अनिवार्य रूप से ध्यान रखा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बड़ी खबर : दो हजार किमी. गाड़ी के सफर से ऊखीमठ पहुंचे केदारनाथ धाम के रावल

नवीन बरमोला/देहरादून विश्व प्रसिद्ध केदारनाथ धाम के रावल 1008 जगतगुरू भीमाशंकर लिंग जी महास्वामी, भगवान केदारनाथ के गद्दीस्थल, ऊषामठ (ऊखीमठ) पहुंच गए हैं। केदानाथ विधायक मनोज रावत ने कहा कि उन्होंने आज उनके कक्ष के बाहर से ही रावल जी […]
FB IMG 1587284594485