corona का कहर : आज दस नए कोरोना पॉजीटिव। कुल संख्या 132

admin
covid19

देहरादून। आज दस नए corona मरीज सामने आए हैं। इनको मिलाकर उत्तराखंड में अब तक 132 मरीज संक्रमित हो चुके हैं, जबकि इनमें 54 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।
दोपहर दो बजे जारी हैल्थ बुलेटिन के अनुसार अब तक कुल 13808 सेंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। आज 979 सेंपल निगेटिव आए और 10 लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। आज 887 लोगों के सेंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। अभी भी 1612 सेंपल की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।
आज पाए गए corona संक्रमितों में तीन मरीज देहरादून से, पांच मरीज टिहरी गढ़वाल से व एक नैनीताल जनपद से आया हैं, जबकि हैल्थ बुलेटिन में एक मरीज प्राइवेट लैब की रिपोर्ट में पॉजीटिव बताया गया है, लेकिन यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि उक्त मरीज किस जनपद में पाया गया है।
कोरोना संक्रमण की चपेट में आए सभी लोग बाहरी राज्यों से लौटकर आए हैं।
हालांकि स्वास्थ्य विभाग द्वारा उत्तराखंड में अब पूल टेस्टिंग की व्यवस्था भी शुरू कर दी गई है। अब एक साथ पचास से अधिक लोगों की टेस्टिंग तक हो सकेगी। यही नहीं स्वास्थ्य विभाग रोजाना टेस्टिंग की क्षमता बढ़ाने को लेकर काम कर रहा है।
लगातार दस से अधिक संख्या में रोजाना बढ़ रहे corona संक्रमितों के आने के बाद से चिंता और बढ़ती जा रही है।

यह भी पढ़ें : ई-रिक्शा, टैम्पो, टैक्सी व सिटी बस शर्तों के साथ दौड़ेंगी सड़कों पर। पहले इन नियमों को जानना बहुत जरूरी

यह भी पढ़ें : Transfer : सचिवलय में आईएएस पीसीएस के ट्रांसफर। टिहरी के डीएम बने मंगेश घिल्डियाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

त्रिवेंद्र सरकार की cabinet बैठक में इन फैसलों पर लगी मुहर

देहरादून। गुरुवार को हुई cabinet बैठक में 14 निर्णयों पर मुहर लगी। इस संबंध में सरकार के प्रवक्ता मदन कौशिक ने इसकी जानकादी साझा की। मदन कौशिक ने बताया कि कोविड-19 से सम्बन्धित बॉर्डर पर कॉरन्टीन किए जाने सम्बन्धी उच्च […]
20200521 175206