ब्रेकिंग: पटेलनगर में हुए हत्याकांड का खुलासा। उस्मान के साथ था प्रेम प्रसंग

admin
murder acused

ब्रेकिंग: पटेलनगर में हुए हत्याकांड का खुलासा। उस्मान के साथ था प्रेम प्रसंग

देहरादून। रविवार सुबह जिस युवती ने जान गंवाई, उसके पीछे उसी के प्रेमी का हाथ था। वह पिछले कुछ वर्षों से प्रेम प्रसंग में थे। शनिवार शाम को उसी के साथ युवती घर से कहीं चली गई थी। जिसके बाद उसका पता नहीं चल पा रहा था।
रविवार को थाना पटेलनगर को सूचना प्राप्त हुई कि नया गांव क्षेत्र में गणेशपुर के पास सड़क किनारे एक खेत में एक युवती की अधजली लाश पड़ी हुई है, जिसके सिर पर चोट के निशान हैं। उक्त सूचना से तत्काल उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया।
सूचना पर तत्काल पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण कर घटना के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की गयी। घटना की संवेदनशीलता के दृष्टिगत पुलिस उप महानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा घटना के अनवारण हेतु पुलिस अधीक्षक नगर के निर्देशन में क्षेत्राधिकारी सदर के नेतृत्व में अलग-अलग टीमों का गठन किया गया। मृतका की शिनाख्त हेतु तत्काल् कन्ट्रोल रूम के माध्यम से मृतका के हुलिये से मिलती जुलती युवती की गुमशुदगी के सम्बन्ध में समस्त थानों से जानकारी प्राप्त की गयी, परन्तु कोई जानकारी प्राप्त नहीं हो सकी। जिस पर सभी बीट कान्सटेबलों को व्हाट्सअप के माध्यम मृतका की फोटो भेजते हुए उन्हें अपनी-अपनी बीट पर ऐसी युवतियों के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त करने के निर्देश दिये गये, जो अपने घर से गुमशुदा हों तथा गुमशुदगी के सम्बन्ध में पुलिस को कोई सूचना न दी गयी हो।
उक्त कार्यवाही के दौरान गोरखपुर क्षेत्र टी स्टेट से एक युवती का कल सांय से अपने घर से चले जाना व वापस न आना प्रकाश में आया। जिस पर तत्काल उक्त युवती के परिजनों से सम्पर्क कर उन्हें मौके पर बुलाया गया। जिनके द्वारा मृतक युवती की पहचान रीना (काल्पनिक नाम) निवासी गोरखपुर टी स्टेट बड़ोवाला देहरादून के रूप में की गयी। उन्होंने बताया कि उनकी पुत्री दिनांक शनिवार की सांय करीब 3:30 बजे घर से बिना बताये कहीं चली गयी थी। जिस पर पुलिस टीम द्वारा उक्त समय पर मृतका के घर के आस-पास व अन्य क्षेत्रों के सीसीटीवी फुटेज चैक किये गये, जिसमें उक्त युवती एक युवक के साथ जाती हुई दिखाई दी। उक्त फुटेजों को मृतका के परिजनों को दिखाने पर उनके द्वारा फुटेज में दिख रहे युवक की पहचान घर के पास में ही रहने वाले एक युवक उस्मान कुरैशी के रूप में की गयी। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि उनकी पुत्री का विगत कुछ वर्षों से उस्मान के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। जिस पर तत्काल उस्मान की तलाश हेतु एक टीम गठित करते हुए मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया। मुखबिर की सूचना पर अभियुक्त उस्मान कुरैशी को आईएसबीटी क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया, जिसके द्वारा पूछताछ में मृतका उपरोक्त की हत्या करना स्वीकार किया गया।
अभियुक्त का उस्मान कुरैशी(२३) पुत्र मौ. एहसान कुरैशी निवासी गोरखपुर नियर जामा मस्जिद आरकेडिया ग्रान्ट, टी स्टेट देहरादून है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आंगनबाड़ी कार्यत्रियों ने दी आमरण अनशन की धमकी

आंगनबाड़ी कार्यत्रियों ने दी आमरण अनशन की धमकी मातृ शक्ति सड़कों पर, सरकार नहीं ले रही सुध देहरादून। मानदेय 18 हजार रुपये करने के साथ ही विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलनरत आंगनबाड़ी कार्यत्रियों ने प्रदेश सरकार का चेतावनी देते हुए […]
rekha negi