टिहरी डैम की बिकवाली के खिलाफ प्रदेशभर में कांग्रेसी सड़कों पर

admin
congress
टिहरी डाम की बिकवाली के खिलाफ प्रदेशभर में कांग्रेसी सड़कों पर
देहरादून में प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में पुतला दहन, हरीश रावत भी हुए शामिल
दो दिसम्बर को होगा टिहरी कूच
देहरादून। केंद्र सरकार द्वारा उत्तराखंड  की सबसे बड़ी पन बिजली परियोजना टिहरी डाम को बेचने के निर्णय के खिलाफ आज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश भर में जिला मुख्यालयों में मोदी सरकार का पुतला दहन किया। राजधानी देहरादून में प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में पहले कांग्रेस मुख्यालय में नेताओं का संबोधन हुआ और तत्पश्चात एश्ले हाल चौराहे में मोदी सरकार का पुतला दहन किया गया, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत भी शामिल हुए। कांग्रेस मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रीतम सिंह ने कहा कि टिहरी व उत्तराखंड की जनता को 2014 और 2019 में पांचों लोकसभा व 2017 में प्रदेश में प्रचंड बहुमत की बीजेपी सरकार बनाने का इनाम टिहरी डाम को नीलाम करने का निर्णय करके बखूबी दिया।
उन्होंने कहा कि टिहरी डाम के लिए टिहरी शहर व 152 गांव के लोगों ने अपना घर अपना गांव व अपना ऐतिहासिक शहर टिहरी अपनी संस्कृति कुर्बान कर दी देश के विकास के लिए और आज मोदी सरकार ने टिहरी के लोगों की कुर्बानी ही नीलाम करने का फैसला कर दिया, जिसे कांग्रेस किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होनें कहा कि कांग्रेस इस मुद्दे पर आर पार की लड़ाई के लिए तैयार है और 2 दिसंबर को टिहरी कूच होगा और नई टिहरी के भागिरथीपुरम में टिहरी डाम के कार्यालय के समक्ष विशाल धरना प्रदर्शन होगा।
अपने संबोधन में प्रदेश के पूर्व मुख्य मंत्री हरीश रावत ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह के टिहरी कूच कार्यक्रम की तारीफ करते हुए कहा कि टिहरी के लोगों की अस्मिता और पहचान के प्रतीक टिहरी डाम की नीलामी के खिलाफ प्रीतम सिंह ने जो कार्यक्रम दिया है, उससे टिहरी के लोग जिन्होंने टिहरी डाम के लिए कुर्बानी दी उनको विश्वास होगा कि हमारे साथ कांग्रेस खड़ी है। श्री रावत ने कहा कि पार्टी इस लड़ाई को अंजाम तक पहुंचाने के लिए पूरी ताकत से लड़ेगी। पूर्व मंत्री मातबर सिंह कंडारी ने कहा कि टिहरी डाम को नीलामी से बचाने के लिए कांग्रेस अब सड़कों पर संघर्ष करेगी। सभा का संचालन करते हुए प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि मोदी सरकार ने उत्तराखंड और विशेषकर टिहरी के लोगों को खुली चुनोती दी है और कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता प्रीतम सिंह के नेतृत्व में अगर जेलें भरनी पड़ी तो राज्यभर में जेल भरो आंदोलन चला कर जेलें भरने का काम करेंगे। सभा के पश्चात प्रीतम सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एश्ले हाल चौक पर जबरदस्त प्रदर्शन कर मोदी सरकार का पुतला दहन किया।
कार्यक्रम में ,प्रदेश महामंत्री विजय सारस्वत, पूर्व मंत्री मातवर सिंह कण्डारी, पूर्व विधायक राजकुमार, महानगर अध्यक्ष लाल चंद शर्मा, समन्वयक राजेन्द्र शाह,  पूर्व मंत्री अजय सिंह, महामंत्री याकूब सिद्धिकी अर्जुन कुमार, प्रभु लाल बहुगुणा, गोदावरी थापली,  प्रदेश प्रवक्ता गरिमा दसोनि, आर पी रतूड़ी, डाॅ0 प्रतिमा सिंह, अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष ताहिर अली, मीना बछवाण, बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप जोशी, पछवादून जिला कांग्रेस अध्यक्ष संजय किशोर, सहसपुर ब्लॉक प्रमुख सीमा नेगी,  महन्त विनय सारस्वत, राकेश नेगी, महिला महानगर अध्यक्ष कमलेश रमन, पुष्पा पंवार, चन्द्रकला नेगी, लाखी राम बिजल्वाण, सुशील राठी, ओम प्रकाश सती, महेश जोशी, ललित भद्री, सावित्री थापा, प्रदेश सचिव राजेश पाण्डे राजेश चमोली, संग्राम सिंह पुंडीर, राजेश शर्मा, पूर्व सैनिक के कै. बलवीर रावत अनिल नेगी, विपुल नौटियाल, अभिषेक तिवारी, सरदार अमरजीत सिंह, देवेंद्र सिंह, नगर निगम के पार्षदगण अर्जुन सोनकर, आनंद त्यागी, सुमित्रा ध्यानी, सुलेमान अली,  देविका रानी, ऐहतात खान, आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कैबिनेट बैठकः केदारनाथ पर बनाई गई फिल्म का 1.73 करोड़ बकाया राशि का भुगतान करेगी सरकार  

कैबिनेट बैठकः कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर लिए गए अहम फैसले  केदारनाथ पर बनाई गई फिल्म का 1.73 करोड़ बकाया राशि का भुगतान करेगी सरकार चारधाम श्राईन बोर्ड के गठन को मंजूरी जमीन बेचकर सहकारी चीनी मिलों का बकाया चुकाएंगे अंतरिम […]
13 08 2018 12loc r28 c 1.5 18311054 310 m