कोटद्वार व पौड़ी में यातायात नियमों के उल्लंघन में 5406 वाहनों का चालान

admin
pauri
DJL´FF`OÞXe ¸FZÔ ¸FÔ¦F»F½FFS IYe ÀF¼¶FW IYFZ°F½FF»Fe IZY ÀF¸Fe´F ÀFOÞXIY ´FS I¼YL BÀF °FSW S`Ô¦F°FZ SWZ ½FFW³FÜ

कोटद्वार व पौड़ी में यातायात नियमों के उल्लंघन में 5406 वाहनों का चालान

11 से 17 जनवरी 2020 तक सड़क सुरक्षा सप्ताह

पौड़ी। कोटद्वार एवं पौड़ी में यातायात नियमों के विभिन्न मामलों में 5406 वाहनों का चालान किया गया है, जबकि 165 वाहन बंद किए गए। एक करोड़, एक लाख 1950 रुपया प्रशमन शुल्क लिया गया।
संभागीय परिवाहन अधिकारी सुनील शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि विभाग द्वारा प्रवर्तन कार्यवाही कर वहीं सडक दुर्घटना में कमी लाने हेतु जनवरी 2019 नवम्बर 2019 तक बिना हैलमेट के 785, नशे में वाहन चलाने पर 08, वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग करते हुए 48, ओवर स्पीड के 22, ओवर लोड के भार वाहन 56, भार वाहन में यात्री 89 तथा बिना सीट बैल्ट के 468 चालान किया गया, जबकि सड़क दुर्घटना कारक अभियोग के तहत 223 चालान एवं लाईसेंस के विरूद्व संस्तुति की गई। वर्ष 2019 की घटित दुर्घटनाओं के कारणों में 25 सड़क दुर्घटनाऐं ओवर स्पीड/लापरवाही, एक तकनीकी कमी, एक कोहरा, बारिश अथवा फिसलने के कारण, एक नींद के कारण तथा 11 दुर्घटनाऐं अन्य किसी कारण घटित हुई है।
इस संबंध में जिलाधिकारी धीराज सिंह गब्र्याल के निर्देशन में आज वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुंवर एवं अपर जिलाधिकारी डा. एस.के. बरनवाल ने जनपद स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक ली। बैठक में अद्यतन कार्य प्रगतित की क्रमवार समीक्षा की गई। उन्होंने जनपद में संभावित दुर्घटना वाली चिन्हित स्थानों पर की गई सुरक्षात्मक कार्य की जानकारी लेते हुए, पूर्ण हुए कार्यो के निरीक्षण कराने के निर्देश दिये, जबकि पाला ग्रस्त क्षेत्रों में नियमित चूना डालने के निर्देश दिए।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि परिवहन विभाग द्वारा 11 से 17 जनवरी 2020 तक सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान अधिक से अधिक लोगों को यातायात नियम के बारे में जागरूक करें तथा वाहन चालकों की आंख आदि की जांच कराये। उन्होने जनपद के समस्त क्षेत्रों में संयुक्त चेंकिग अभियान चलाने को कहा।
अपर जिलाधिकारी ने कहा कि सुरक्षात्मक कार्यो की निर्माण तिथि अनिवार्य रूप से अंकित करें, ताकि विवरणात्मक रिर्पोट एवं निरीक्षण आदि कार्य में सुगमता मिल सके। सड़क सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए सभी रेखीय विभाग को आपस में समन्वय बनाकर कार्य करने होगें। जिससे सड़क दुर्घटना को कम किया जा सकें। उन्होने आगामी बैठक में टैक्सी एवं बस यूनियनों के पदाधिकारियों को अनिवार्य रूप से बुलाने के निर्देश दिये।
इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक प्रदीप कुमार राय, अ0अ0 लोनिवि नरेन्द्र सिह, अरूण कुमार पाण्डेय, ई.ओ.नगर पालिका प्रदीप बिष्ट, एआरटीओ रावत सिह, राजेन्द्र विराटिया, शशि दुबे आदि संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पहाड़ों की रानी व दून नए साल के जश्न को रेडी। तेज रफ्तार वालों पर पुलिस का पहरा

पहाड़ों की रानी व दून नए साल के जश्न को रेडी। तेज रफ्तार वालों पर पुलिस का पहरा देहरादून। उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में अच्छे हिमपात के साथ नए साल के जश्न में डूबने आने वाले पर्यटकों की अच्छी संख्या से […]
mussoorie