ऋषिकेश महापौर ने विद्यार्थियों को दी श्रीमद्भागवत गीता का संदेश आत्मसात करने की प्रेरणा - Mukhyadhara

ऋषिकेश महापौर ने विद्यार्थियों को दी श्रीमद्भागवत गीता का संदेश आत्मसात करने की प्रेरणा

admin
1639471372545

ऋषिकेश/मुख्यधारा

ऋषिकेश आवास विकास स्थित सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में गीता जयंती महोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने बतौर मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत करते हुए दीप प्रज्वलित कर किया।

इस अवसर पर अपने संबोधन में महापौर ने कहा कि गीता सिर्फ एक महान ग्रंथ नहीं, बल्कि हम सब की आत्मा है। श्रीमद्भागवत गीता में भगवान श्रीकृष्ण ने संदेश दिया है कि मनुष्य को केवल कर्म करना चाहिए और फल की चिंता नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि गीता हमारे कण-कण में है। सभी को इसके संदेश को अपने जीवन में अपनाना चाहिए।

उन्होंने विद्यालय में दी जा रही संस्कारित शिक्षा पर खुशी जताते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों के जरिए छात्र छात्राओं में संस्कारवान बनने की भावना को जागृत किया जा सकता है।उन्होंनेआह्वान किया कि विधार्थी प्राचीन संस्कृति और सभ्यता को न केवल अपने जीवन में अपनाएं, बल्कि दूसरों को भी इसे अपने जीवन में धारण करने के लिए प्रेरित करें।

इस अवसर पर विधालय के प्रधानाचार्य राजेंद्र प्रसाद पांडेय, पंडित योगेश्वर प्रसाद ध्यानी, एनपी माहेश्वरी, मंजू बडोला, गीता, बीना जोशी, मधुसूदन रियाल, राजेश बडोला, कुसुम द्विवेदी, दिनेश कुमार, नरेंद्र खुराना,अरविंद, गिरीश पांडे, नमिता आदि मौजूद रहे।

Next Post

Breaking: बाल-बाल बचे कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत। सड़क पर पलटा वाहन

पौड़ी/मुख्यधारा इस वक्त बड़ी खबर सामने आ रही है, उत्तराखंड के स्वास्थ्य मंत्री डा. धनसिंह रावत का वाहन सड़क पर पलट गया, जिससे वाहन में सवार मंत्री समेत अन्य लोग बाल-बाल बचे। मिली जानकारी के अनुसार कैबिनेट मंत्री डा. धन […]
IMG 20211214 WA0010

यह भी पढ़े