75 परसेंट हो चुके निर्माण कार्यों को अनुमति। केंद्र पोषित कामों पर लगी रोक हटी

admin
chardham road project

देहरादून। भारत सरकार के गृह मंत्रालय के दिशा निर्देश के क्रम में राज्य सरकार ने 75 फीसदी या इससे अधिक पूरे हो चुके निर्माण कार्यों को लाकडाउन में फिर से शुरू करने की अनुमति दे दी है। इसके अलावा केन्द्र पोषित योजनाओं के कामों पर लगी रोक भी हटा दी गई है।
लोक निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने सोमवार को प्रमुख अभियंता एवं विभागाध्यक्ष को लाकडाउन के दौरान निर्माण कार्य शुरू करने के संबंध में दिशा निर्देश जारी किए।
आदेश के अनुसार चारधाम तथा राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण से वित्त पोषित समस्त कार्य किए जा सकेंगे। एनएचएआई के अन्तर्गत प्रदेश में निर्माणाधीन समस्त कार्य, केन्द्रीय सड़क निधि के अन्तर्गत स्वीकृत कार्य, कुंभ मेला-2021 से संबंधित लोक निर्माण विभाग के समस्त कार्य, लोक निर्माण विभाग के अन्तर्गत निर्माणाधीन पुलों कार्य, नाबार्ड पोषित समस्त कार्यों के साथ लोक निर्माण विभाग के अन्तर्गत उन सभी कार्यों को शुरू किया जा सकता है, जिनकी भौतिक प्रगति 75 प्रतिशत या इससे अधिक है। सड़क व सेतु निर्माण से संबंधित केन्द्र सरकार की कार्यदायी संस्थाओं को जिलाधिकारी के साथ परामर्श करने के उपरांत ही कार्य शुरू करने की अनुमति होगी। लोक निर्माण विभाग के लिए मानक संचालन प्रक्रिया अलग से जारी की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड : लाॅकडाउन में फंसे लोगों को स्वास्थ्य परीक्षण के बाद मिलेगा ग्रीन कैटेगरी के जनपदों में जाने का मौका

रिश्तेदारी आदि वजह से लाॅकडाउन में फंसे लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर ग्रीन कैटेगरी के जनपदों में जाने की परमिशन देने के सीएम ने दिए निर्देश   देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कोविड-19 के दृष्टिगत सभी जिलाधिकारियों को जनपद की […]
FB IMG 1587399018060