स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व.चन्दन सिंह बिष्ट के गांव कुमार्था में मोटर सड़क के टेंडर होने पर ग्रामीणों ने जताई खुशी

admin
y

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व.चन्दन सिंह बिष्ट के गांव कुमार्था में मोटर सड़क के टेंडर होने पर ग्रामीणों ने जताई खुशी

यमकेश्वर/मुख्यधारा

क्षेत्र विकास संघर्ष समिति विकास खंड यमकेश्वर पौड़ी गढ़वाल के बैनर तले दो वर्षो के लम्बे संघर्ष धरना पदर्शन/अनशन व आंदोलन के पश्चात स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व. चन्दन सिंह बिष्ट के गांव कुमार्था यमकेश्वर ब्लाक पौड़ी गढ़वाल में आजादी के 78 वर्ष पश्चात मोटर रोड के के टेन्डर हुए हैं। अब ग्रामवासियों को आशा जगी है कि अन्तत गाँव वासियों को बिमारी की दशा मे मोटर मार्ग बनने पर समय से चिकित्सा सुविधा मिल सकेंगी व गाँव के वरिष्ठ नागरिकों को पैदल चढ़ाई नहीं चढ़नी पड़ेगी।

क्षेत्र विकास संघ‌र्ष समिति के अध्यक्ष क्षेत्र पंचायत सदस्य सुदेश भट्ट एवं समाजसेवी उपाध्यक्ष दिनेश भंडारी एवं महा मंत्री कमल सिंह रावत ने मुख्य मंत्री घोषणा से 993/2021 में स्थान परिवर्तन का शासनादेश जारी करने पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार व धन्यवाद ज्ञापित किया। साथ ही पूर्व में सड़क निर्माण हेतु स्थान परिवर्तन करने पर मंत्री लोक निर्माण विभाग सतपाल महाराज का भी आभार ब्यक्त करते हैं।

यह भी पढ़ें : ग्राफिक एरा में लक्ष्य सेन का अभिनंदन रविवार 18 अगस्त को

लोक निर्माण विभाग के संबंधित अधिकारियों विशेषकर डी.पी. सिंह अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग दुगड्डा के विशेष सहयोग के लिये भी समिति ने आभार ब्यक्त किया सड़क निर्माण की नई कटिंग के टेंडर जारी होने पर ग्रामीणों में अपार हर्ष का माहौल है। ग्रामीणों ने बताया कि ये सड़क पलायन कर चुके ग्रामीणों को एक बार फिर गाँव की ओर रुख़ करने के लिये आकर्षित करेगी व गाँव से बढ़ रहे पलायन पर एक बार फिर अंकुश लगेगा।

संघर्ष समिति ने स्थानीय मीडिया कर्मियों का भी दिल से आभार व्यक्त करते हुये बताया कि मीडिया के विभिन्न कलमकारों ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व चंदन सिंह बिष्ट के गाँव कुमार्था की सड़क समस्या को उजागर कर सरकार की आँखें खोली, जिनके प्रयासों का नतीजा ही है कि आज कुमार्था गाँव सड़क से जुड़ने जा रहा है। टेंडर के जारी होने के बाद ग्रामीणों ने खुशी जताई है।

यह भी पढ़ें : केंद्र में सीएम धामी की प्रभावी पैरवी के ये सकारात्मक परिणाम आए सामने

Next Post

प्राथमिक शिक्षा में 1500 बेसिक शिक्षक चयनितः डॉ धन सिंह रावत

प्राथमिक शिक्षा में 1500 बेसिक शिक्षक चयनितः डॉ धन सिंह रावत कुल 2906 पदों के सापेक्ष 26 हजार अभ्यर्थियों ने किया आवेदन कहा, अवशेष पदों को भरने के लिये फिर की जायेगी काउंसलिंग देहरादून/मुख्यधारा सूबे में प्राथमिक शिक्षा विभाग के […]
d 13

यह भी पढ़े