बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग कमेडा में यातायात के लिए हुआ सुचारू

admin
c 1 11

बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग कमेडा में यातायात के लिए हुआ सुचारू

चमोली / मुख्यधारा

जनपद में विगत 24 घंटे से लगातार बारिश जारी है। बारिश के कारण अवरूद्व मोटर मार्गो को सुचारू करने के लिए जिला प्रशासन रातदिन जुटा है। बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर कमेडा और नंदप्रयाग में लगातार भूस्खलन और पहाडी से पत्थर गिरने के कारण सड़क को सुचारू करने में व्यवधान हुआ है। हालांकि नंदप्रयाग में बाईपास से आवाजाही सुचारू है। जबकि कमेडा में मार्ग को सुचारू कर दिया गया है।

c 1 10

जिलाधिकारी संदीप तिवारी ने कहा कि विगत रात्री को बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग कमेडा में बाधित होने के कारण वहां पर फसे 130 तीर्थयात्रियों के लिए जिला प्रशासन द्वारा रात्रिविश्राम और भोजन की व्यवस्था की गई। जोशीमठ-मलारी मोटर मार्ग पर लाता के पास दोनों तरह से सड़क बंद होने पर वहां पर भी रात्रि को 40 लोग फंस गए थे, जिन्हें एसडीआरएफ की मदद से सकुशल रेस्क्यू कर लिया गया है और मोटर मार्ग को छोटे वाहनों के लिए खोल दिया गया है।
बारिश के कारण जनपद में अभी 46 ग्रामीण मोटर मार्ग बाधित हुए है। वही थराली, कर्णप्रयाग और गैरसैंण में विद्युत आपूर्ति बाधित हुई है जिसको सुचारू करने के लिए यूपीसीएल काम कर रहा है। सुरक्षा के दृष्टिगत आज सभी विद्यालयों और आंगनबाड़ी केंद्रों में अवकाश घोषित किया गया है। सभी अधिकारियों को अलर्ट रहने और स्थानीय लोगों को नदी-नालों से दूर रहने के साथ मार्ग सुचारू होने पर यात्रा को टालने की सलाह दी गई है। ताकि कोई अप्रिय घटना न हो। जिलाधिकारी ने कहा कि प्रत्येक स्तर पर एहतियात के तौर पर सुरक्षा हेतु जरूरी कदम उठाए जा रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शराब घोटाले मामले में जेल में बंद सीएम अरविंद केजरीवाल आएंगे बाहर, सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत

शराब घोटाले मामले में जेल में बंद सीएम अरविंद केजरीवाल आएंगे बाहर, सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत आप ने सत्य की जीत बताया, भाजपा ने हमला बोला मुख्यधारा डेस्क हरियाणा और जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के बीच सुप्रीम कोर्ट ने […]
k 1 3

यह भी पढ़े