बड़ी खबर: आर्मी में फर्जी नियुक्ति पत्र देकर करोड़ों रुपये ठगने वाले गिरोह का सदस्य देहरादून से गिरफ्तार - Mukhyadhara

बड़ी खबर: आर्मी में फर्जी नियुक्ति पत्र देकर करोड़ों रुपये ठगने वाले गिरोह का सदस्य देहरादून से गिरफ्तार

admin
IMG 20220107 WA0021

देहरादून/मुख्यधारा

आर्मी में फर्जी नियुक्ति पत्र देकर करोड़ों रुपये ठगने वाले गिरोह का एक सदस्य देहरादून से गिरफ्तार किया गया है।

बेरोजगार युवकों को आर्मी में क्लर्क / जीडी पद पर नौकरी के फर्जी नियुक्ति पत्र देकर करोड़ों रुपये ठगने वाले गिरोह का एक सदस्य बल्लीवाला चौक देहरादून से गिरफ्तार किया गया है।

एस0टी0एफ0 को सूचना प्राप्त हुई कि नवयुवकों को आर्मी में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी करने वाला एक गिरोह देहरादून में सक्रिय है। इस पर एस0टी0एफ0 एवं आर्मी इन्टेलीजेन्स द्वारा गिरोह के सम्बन्ध में सूचना संकलन की गई।

ज्ञात हुआ कि उक्त गिरोह एक सदस्य देहरादून में रहता है, जो कि अपने आप को आर्मी में लेफ्टिनेन्ट पर नियुक्त बताता है तथा उसके गैंग के सदस्य उ0प्र0. के मेरठ, मुजफ्फरनगर, बिजनौर तथा दिल्ली आदि स्थानो से ऐसे युवकों को निशाना बनाते है, जो कि आर्मी में भर्ती होना चाहते हैं और उन्हें फर्जी नियुक्ति पत्र देकर ठगी कर पैसे हड़प लेते हैं।

एस0टी0एफ0 को सूचना प्राप्त हुई कि गिरोह का एक सदस्य जो की बल्लीवाला चैक के पास, देहरादून है, जिस पर एस0टी0एफ0 द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए 07.01.2022 को अंकुर नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में पता चला कि आरोपी अपने 3 और साथियों के साथ मिलकर आर्मी में क्लर्क / जीडी में भर्ती कराने के नाम पर नवयुवकों को फर्जी नियुक्ति पत्र देकर ठगते हैं। अंकुर के खातों को चैक करने पर विगत सालो में लगभग 1.5 करोड रूपये को बैंक में लेन देन है।
उक्त गिरोह द्वारा अब तक 20 युवको से धोखाधडी की पुष्टि हुई है। गैंग के अब तक 3 सदस्यों के नाम प्रकाश में आ चुके हैं। गिरोह द्वारा वर्तमान तक कितने लोगों को ठगा जा चुका। इस सम्बन्ध में जानकारी की जा रही है तथा गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश हेतु कार्यवाही प्रचलित है।
बरामद
2 मोबाईल फोन
भर्ती से सम्बन्धित दस्तावेज
गिरफ्तार अभियुक्त
1. अंकुर कुमार पुत्र सोमपाल सिंह नि0 युनियन बैंक वाली गली, निकट वन्य जीव इन्स्टीट्यूट चन्द्रबदनी
गिरोह के सदस्य
1. अकिंत नि0 धामपुर बिजनौर
2. गावस्कर चैहान उर्फ आषु नि0 अमरेाहा, बिजनौर
3. निपेन्द्र चैहान उर्फ कन्चन चैहान नि0 अमरोहा, बिजनौर

पुलिस टीम
1. निरीक्षक अबुल कलाम एवं टीम

Next Post

बिग ब्रेंकिग: कोराना गाइडलाइन हुई और सख्त। 16 जनवरी तक राजनीतिक रैलियों को नहीं इजाजत, स्कूल भी रहेंगे बंद

देहरादून/मुख्यधारा उत्तराखंड में बढ़ते कोरोनावायरस को देखते हुए कोविड-19 और सख्त कर दी गई है। कोरोना वायरस पर नियंत्रण को लेकर अगले 16 जनवरी 2022 तक समस्त सार्वजनिक समारोह, मनोरंजन, सांस्कृतिक आदि गतिविधियों की अनुमति नहीं होगी। राजनीतिक रैलियां एवं […]
images 55 1

यह भी पढ़े