Video: हाथियों की बारात देख खौफ के साए में जी रहे इस गांव के लोग। वन विभाग को नहीं सरोकार - Mukhyadhara

Video: हाथियों की बारात देख खौफ के साए में जी रहे इस गांव के लोग। वन विभाग को नहीं सरोकार

admin
1642260307610

जगदीश ग्रामीण/देहरादून 

आपने बहुत सारी बारात देखी होंगी, लेकिन जंगली खूंखार जानवरों को इतनी भारी संख्या में कभी नहीं देखा होगा। यहां बात की जा रही है देहरादून के समीप रायपुर क्षेत्र के गुलरी गांव की, जहां ग्रामीणों ने जब हाथियों की बारात देखी तो उनके पांव तले जमीन खिसक गई। इतनी बड़ी मात्रा में हाथियों को देख ग्रामीण खौफ के साए में जीने को मजबूर हैं

बताते चलें कि देहरादून जनपद के रायपुर क्षेत्र के सॉन्ग पुल के समीप से गुलरी गांव के लिए रास्ता जाता है। यह क्षेत्र देहरादून के बहुत नजदीक स्थित है, किंतु इसे क्षेत्रवासियों का दुर्भाग्य ही कहें कि क्षेत्रवासी आज भी सड़क सुविधा से वंचित हैं।

इस क्षेत्र में हर समय हाथियों का भय बना रहता है। ऐसे में यहां के ग्रामीण रात की तो छोड़िए, दिन में भी घरों से बाहर निकलने में डरते हैं।

क्षेत्रवासियों ने कई बार वन विभाग के अधिकारियों से जंगली हाथियों से सुरक्षा की गुहार लगाई, किंतु विभाग ग्रामीणों की सुध लेने को तैयार नहीं है। यह अलग बात है कि वन विभाग द्वारा कुछ समय पहले गुलरी गांव जाने वाले रास्ते पर एक एक कर्मी की दिन के समय ड्यूटी जरूर लगाई थी, किंतु कुछ दिनों के बाद अब उक्त कर्मचारी भी क्षेत्र से अदृश्य हो गया है।

उपरोक्त हाथियों की बरात का वीडियो आज गुलरी गांव का है। यदि समय रहते वन विभाग ने ग्रामीणों की सुरक्षा को लेकर कोई सख्त कदम नहीं उठाया तो यहां किसी अनहोनी की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है। विभागीय कर्मियों के अलावा शासन प्रशासन को भी ग्रामीणों की इस ग्रंथ समस्या की ओर ध्यान आकर्षित करना चाहिए।

उपेक्षा से खिन्न होकर ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि यदि उनकी सुरक्षा को लेकर जल्द कोई कदम नहीं उठाया गया तो क्षेत्रवासी धरना प्रदर्शन के लिए मजबूर हो जाएंगे, जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी वन विभाग की होगी।

 

यह भी पढें: बड़ी खबर: 22 जनवरी तक चुनावी रैलियों व रोड शो पर प्रतिबंध

 

यह भी पढें: विधानसभा चुनाव: पौड़ी के पांच सीएम व यमकेश्वर के चार भाजपा विधायक भी नहीं बना पाए सिंगटाली पुल। भुगतना पड़ेगा खामियाजा!

 

यह भी पढें: सियासत : हरक सिंह का हौव्वा!

 

यह भी पढें: सियासत: किशोर को ‘किशोर’ ठहराने के फेर में कहीं टिहरी में उपाध्याय के साथ न खिल जाए ‘कमल’! 

 

यह भी पढें: …तो भाजपा के एक दर्जन विधायकों के कटेंगे टिकट! रिपोर्ट कार्ड में फिसड्डी विधायकों के मन में धुकधुकी

Next Post

ब्रेकिंग: आज प्रदेश में 3848 कोरोना मरीज व 2 ने गंवाई जान। अब सक्रिय 14892 मरीज

मुख्यधारा/देहरादून उत्तराखंड में आज 3848 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव आई है, जबकि 2 मरीजों ने जान गंवाई है। आज 1184 मरीज अस्पताल से स्वस्थ हुए हंै। अब सक्रिय मरीजों की संख्या 14892 हो गई है। जिलेवार आंकड़े:- देहरादून 1362 […]
1641560685027

यह भी पढ़े