उत्तराखंड से बड़ी खबर: चंपावत विधायक कैलाश गहतोड़ी (kailash gahtori) ने दिया इस्तीफा। सीएम धामी लड़ेंगे इस सीट से चुनाव - Mukhyadhara

उत्तराखंड से बड़ी खबर: चंपावत विधायक कैलाश गहतोड़ी (kailash gahtori) ने दिया इस्तीफा। सीएम धामी लड़ेंगे इस सीट से चुनाव

admin
Screenshot 20220421 085554 WhatsApp

देहरादून/मुख्यधारा

आखिरकार जो कयास लगाए जा रहे थे, उन पर मुहर लग गई है। आज सुबह चंपावत से भाजपा विधायक कैलाश गहतोड़ी (kailash gahtori) ने विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। इसके साथ ही अब यह साफ हो गया है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चंपावत सीट से ही उपचुनाव लड़ेंगे।
विधायक कैलाश चन्द्र गहतोड़ी (kailash gahtori) ने आज सुबह विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी के आवास में जाकर उन्हें इस्तीफा सौंप दिया।
अब आगे की कार्यवाही के रूप में इसकी जानकारी निर्वाचन आयोग को दी जाएगी। सीट के रिक्त घोषित होने के उपरांत यहां उपचुनाव का निर्णय लिया जाएगा।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष के अलावा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, कैबिनेट मंत्री चंदनराम दास, विधायक खजानदास व मेयर सुनील उनियाल गामा मौजूद थे।
बताते चलें कि चंपावत विधायक कैलाश गहतोड़ी (kailash gahtori) ने सबसे पहले पुष्कर धामी के लिए अपनी सीट छोड़ने की बात कही थी। इसके बाद एक के बाद एक कई विधायकों ने मुख्यमंत्री धामी के लिए अपनी सीट छोड़ने की पेशकश की।
विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश में 47 सीटें जीती, किंतु पुष्कर सिंह धामी खटीमा सीट से चुनाव हार गए। बावजूद इसके धामी के नेतृत्व में मिली शानदार जीत के बाद पार्टी हाईकमान ने उन पर एक बार फिर से भरोसा जताते हुए उन्हें उत्तराखंड का मुख्यमंत्री बनाया। ऐसे में उन्हें 6 माह के भीतर चुनाव जीतकर विधानसभा में पहुंचना है।
इसी कड़ी में सीएम बनने के बाद धामी का सबसे पहला दौरा भी चंपावत का था, जहां से उन्होंने चुनाव लड़ने को लेकर लोगों की नब्ज टटोली थी। इस सीट के विधायक कैलाश गहतोड़ी इस्तीफा देने जा रहे हैं। ऐसे में धामी की चंपावत सीट से चुनाव लड़ने की राह प्रशस्त होने जा रही है।
चंपावत विधानसभा सीट पर राज्य गठन के बाद से हुए 5 विधानसभा चुनाव में भाजपा को तीन बार जीत मिली है। पिछली दो बार से यहां भाजपा प्रत्याशी जीतते आ रहे हैं।
Next Post

सिक्खों के नौवें गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व पर cm dhami ने दी प्रदेशवासियों को बधाई

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (cm dhami ) ने सिक्खों के नौवें गुरु तेग बहादुर साहेब जी के 400 वें प्रकाश पर्व के अवसर पर प्रदेश वासियों को बधाई दी है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री आवास में सिख समाज के प्रतिनिधियों […]
1650523172256

यह भी पढ़े