द्वारीखाल : गुरुजनों के बताए मार्ग पर चलकर ही मिलती है जीवन की दिशा: महेंद्र राणा (Mahendra Rana) - Mukhyadhara

द्वारीखाल : गुरुजनों के बताए मार्ग पर चलकर ही मिलती है जीवन की दिशा: महेंद्र राणा (Mahendra Rana)

admin
IMG 20220908 WA0035

राजकीय शिक्षक संघ अधिवेशन द्वारीखाल में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए प्रमुख महेंद्र राणा

द्वारीखाल/मुख्यधारा

राजकीय शिक्षक संघ उत्तराखण्ड जनपद पौड़ी विकासखण्ड द्वारीखाल में शैक्षिक उन्नयन गोष्ठी अधिवेशन में प्रमुख महेन्द्र राणा ने मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया। द्वारीखाल विकासखण्ड के शहीद विपिन रावत सभागार में प्रमुख महेंद्र राणा(Mahendra Rana), पूर्व खण्ड शिक्षा अधिकारी दिनेश रावत, संघ के पदाधिकारियों एवं गुरुजनों द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम प्रारम्भ किया।

अधिवेशन में विकासखण्ड के हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट के अध्यापकों ने प्रतिभाग किया। अधिवेशन में शिक्षकों के द्वारा अपनी समस्याएं भी रखी गई। यह अधिवेशन 6 सालों में किया जा रहा है।

इस अवसर पर द्वारीखाल ब्लॉक प्रमुख महेन्द्र राणा (Mahendra Rana) ने अपने संबोधन में कहा की गुरु की महिमा अनन्त है, गुरुजनों के ज्ञान, प्रेरणा और प्रयासों से व्यक्ति अपने जीवन के संघर्षो से लडऩे योग्य बनाता है। गुरुही हमें ज्ञान देता है, तभी तो कहा गया है कि बिना गुरु ज्ञान अंधेरी रात, गुरु ही हमारा मार्ग दर्शन करता है। आज हम जो भी हैं, गुरु की शिक्षा के द्वारा ही डाक्टर, इंजीनियर,वैज्ञानिक आदि बनते है। गुरुजनों के बताए मार्ग पर चलकर ही जीवन की दिशा मिलती है। उन्होंने कहा कि गुरु के बारे में जितना भी कहा जाय, वह कम ही है।

IMG 20220908 WA0034

महेंद्र राणा (Mahendra Rana) ने कहा कि आज मैं सभी गुरुजनों एवं माध्यामिक शिक्षक संघ के सदस्यों का आभार व्यक्त करता हूं कि उन्होंने मुझे मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया है। मैं हमेशा से गुरुजनों एवं विद्यालयी शिक्षा के प्रति संवेदनशील एवं संघर्षरत रहता हूं। अभी मैंने गत वर्ष 1500 गरीब बच्चों को गोद लिया है। साथ ही इण्टरमीडिएट के छात्र छात्राओं के लिए आगामी करियर की तैयारी के लिए पुस्तकें भी वितरित की गई।

IMG 20220908 WA0033

कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष जयदीप रावत, मंत्री मनमोहन सिंह चौहान एवं अन्य वक्ताओं ने अपने संबोधन में प्रमुख द्वारा किए गए विकास कार्यो की सराहना की। उन्होंने कहा कि आज तक किसी ने भी शिक्षा विभाग में अध्यापकों एवं छात्रों की ओर ध्यान नहीं दिया है, लेकिन ब्लॉक प्रमुख महेंद्र राणा ने हमेशा ही शिक्षकों को उचित सम्मान प्रदान किया।

IMG 20220908 WA0036

इस मौके पर जिलाध्यक्ष एवं कार्यकारिणी सदस्यों ने प्रमुख श्री राणा को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। इस दौरान सभी गुरुजनों ने विकासखण्ड सभागार एवं कार्यालय को देखा तो वे चमचमाते ब्लॉक मुख्यालय देखकर बहुत खुश नजर आए।

इस मौके पर राजकीय शिक्षक संघ ब्लॉक कार्यकारिणी का गठन सर्वसम्मति से कर दिया गया। निर्वाचन प्रक्रिया निर्वाचन अधिकारी पूर्व खण्ड शिक्षा अधिकारी दिनेश रावत द्वारा सम्पन्न कराई गई। कार्यकरिणी का गठन निर्विरोध रूप से निम्न प्रकार हुआ:-

अध्यक्ष अब्बल सिंह रावत, उपाध्यक्ष राजीव थपलियाल, उपाध्यक्ष महिला रेखा ध्यानी, मंत्री संजय सिंह रावत, संयुक्त मंत्री हरेन्द्र सिंह राणा, संयुक्त महिला मंत्री भावना नेगी, आय-व्यय निरीक्षक इन्द्रमोहन डोभाल को सर्वसम्मति से निर्विरोध घोषित किया गया।

कार्यक्रम का संचालन ब्लॉक मंत्री कुलदीप नेगी ने किया। इस अवसर पर अन्य विकास खण्डों के अध्यक्ष एवं मंत्री भी उपस्थित थे।

Next Post

उत्तराखंड में हलचलें तेज : पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत (Trivendra Rawat) की जेपी नड्डा फिर पीएम मोदी से आज हुई मुलाकात दे रही बड़ा संकेत

शंभू नाथ गौतम उत्तराखंड में कई दिनों से यूकेएसएसएससी और विधानसभा में हुई भर्ती को लेकर सियासी हलचल बढ़ी हुई है। इन दोनों भर्तियों में हुई धांधली को लेकर उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Rawat) आक्रामक रुख […]
IMG 20220908 WA0042

यह भी पढ़े