government_banner_ad बद्रीनाथ और मंगलौर विधानसभा सीट पर उपचुनाव की तिथि घोषित, 10 जुलाई को मतदान - Mukhyadhara

बद्रीनाथ और मंगलौर विधानसभा सीट पर उपचुनाव की तिथि घोषित, 10 जुलाई को मतदान

admin
b 1 5

बद्रीनाथ और मंगलौर विधानसभा सीट पर उपचुनाव की तिथि घोषित, 10 जुलाई को मतदान

देहरादून/मुख्यधारा

मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. बी.वी.आर.सी पुरूषोत्तम ने मीडिया सेंटर सचिवालय में उत्तराखण्ड की 2 विधानसभा सीटों पर उप चुनाव के सम्बन्ध में प्रेस ब्रीफिंग करते हुए कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के क्रम में उत्तराखण्ड राज्य की दो विधानसभा सीटों 04- बद्रीनाथ और 33-मंगलौर के लिए उप निर्वाचन की तिथि घोषित की जा चुकी।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि विधानसभा सीट 04- बद्रीनाथ और 33-मंगलौर के विधानसभा उप निर्वाचन के लिए 14 जून 2024 (शुक्रवार) को अधिसूचना जारी की जायेगी। नामांकन भरने की अंतिम तिथि 21 जून 2024(शुक्रवार) है। 24 जून 2024(सोमवार) तक नामांकनों की जांच की जायेगी। जो प्रत्याशी नाम वापस लेना चाहेंगे, उनके लिए नाम वापसी की अंतिम तिथि 26 जून 2024(बुधवार) तक होगी। दोनों विधानसभा सीट पर 10 जुलाई 2024(बुधवार) को मतदान होगा और 13 जुलाई 2024(शनिवार) को मतगणना होगी। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि विधानसभा उप निर्वाचन के दृष्टिगत जनपद चमोली और जनपद हरिद्वार में आज से ही आदर्श आचार संहिता प्रभावी हो चुकी है, जो 15 जुलाई 2024(सोमवार) तक रहेगी।

यह भी पढ़ें : खाद्य विभाग (Food department) गरीब राशनकार्ड धारकों के लिए करता है संजीवनी का काम: रेखा आर्या

उत्तराखण्ड राज्य में विधानसभा उप निर्वाचन के लिए बद्रीनाथ विधान सभा सीट में 210 पोलिंग बूथ बनाये जायेंगे। बद्रीनाथ विधानसभा सीट पर 01 लाख 02 हजार 145 मतदाता एवं 2566 सर्विस मतदाता है। मंगलौर विधानसभा सीट पर 132 पोलिंग बूथ बनाये जायेंगे। मंगलौर विधानसभा सीट पर 01 लाख 19 हजार 930 मतदाता और 255 सर्विस मतदाता हैं।

इस अवसर पर उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी मुक्ता मिश्रा और सहायक मुख्य निर्वाचन अधिकारी मस्तू दास मौजूद थे।

यह भी पढ़ें : जुलाई तक उत्तराखण्ड निवास तैयार करने के मुख्यमंत्री धामी ने दिए निर्देश

Next Post

बड़ी खबर: उत्तराखंड में दोपहिया वाहनों (Two wheelers) पर पीछे बैठने वालों के लिए फिर शुरू होगा हेलमेट पहनना अनिवार्य: राधा रतूड़ी

बड़ी खबर: उत्तराखंड में दोपहिया वाहनों (Two wheelers) पर पीछे बैठने वालों के लिए फिर शुरू होगा हेलमेट पहनना अनिवार्य: राधा रतूड़ी फॉर व्हीलर में सभी के लिए सीट बेल्ट के नियम को सख्ती से लागू करवाने के निर्देश मुख्य […]
r 1 10

यह भी पढ़े