सियासत: कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) भाजपा में शामिल, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर और किरण रिजिजू ने पार्टी ज्वाइन करवाई

admin
IMG 20220919 WA0049

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर और किरण रिजिजू ने पार्टी ज्वाइन करवाई

मुख्यधारा डेस्क 

पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार को अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का भाजपा में विलय कर दिया है। कैप्टन ने पंजाब विधानसभा चुनाव से कुछ समय पहले ही अपनी पार्टी बनाई थी।

दो बार पंजाब के मुख्यमंत्री और तीन बार पंजाब कांग्रेस के प्रधान रहे कैप्टन अमरिंदर सिंह(Amarinder Singh) को कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर और किरण रिजिजू ने पार्टी ज्वाइन करवाई। बता दें कि इसी साल अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद से अचानक इस्तीफा देने के बाद पिछले साल कांग्रेस छोड़ दी थी और पीएलसी का गठन किया था।

पीएलसी ने बीजेपी और सुखदेव सिंह ढींढसा की अगुवाई वाले शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ गठबंधन कर विधानसभा चुनाव लड़ा था। हालांकि, उसका एक भी उम्मीदवार जीत हासिल नहीं कर पाया था और खुद सिंह को भी अपने गढ़ पटियाला शहर सीट से शिकस्त मिली थी ।

अमरिंदर सिंह(Amarinder Singh) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। भाजपा लंबे समय से पंजाब में एक मजबूत सिख चेहरे की तलाश कर रही है, जो हिंदू निर्वाचन क्षेत्र को भी स्वीकार्य हो।

अमरिंदर सिंह के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अच्छे व्यक्तिगत संबंध हैं। जब वह पंजाब के सीएम थे तो उन्होंने ऑन रिकॉर्ड कहा था कि पीएम संपर्क करने पर हमेशा सहयोग करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

उपलब्धियों से भरा कार्यकाल : 32 साल सेवा देने के बाद भारतीय नौसेना का जहाज 'आईएनएस अजय' (INS Ajay) रिटायर, 1990 में हुई थी तैनाती

भारतीय नौसेना का जहाज ‘आईएनएस अजय'(INS Ajay) रिटायर मुख्यधारा डेस्क  32 साल सेवा देने के बाद भारतीय नौसेना के जहाज आईएनएस अजय को विदाई दी गई। आईएनएस अजय(INS Ajay) का भारतीय नौसेना में कार्यकाल उपलब्धियों से भरा रहा। सोमवार को […]
IMG 20220920 WA0008