ब्रेकिंग: दून में ओवर रेटिंग करने वाली शराब दुकानों पर बड़ी कार्रवाई, मचा हड़कंप

admin
1655737452943

देहरादून। जिलाधिकारी डाॅ. आर राजेश कुमार ने विभिन्न माध्यमों से प्राप्त हो रही शराब की ओवर रेटिंग (wine shop over rating) की शिकायतों का संज्ञान लेते हुए जिला आबकारी अधिकारी को जनपद अवस्थित शराब की दुकानों में यहाँ पर ओवर रेटिंग नहीं की जाती है, का बैनर/फ्लैक्स लगाने तथा औचक निरीक्षण के साथ ही जिन शराब की ओवर रेटिंग पाए जाने व बैनर पोस्टर चस्पा न करने वाली दुकानों पर अर्थदण्ड की कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए थे।

1655737517005

जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुपालन में आबकारी विभाग द्वारा आज जनपद अन्तर्गत शराब की दुकानों (wine shop over rating) का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान दुकानों पर जिलाधिकारी के निर्देशों के क्रम में पोस्टर बैनर चस्पा पाए गए।

आज निरीक्षण के दौरान जनपद में 3 दुकानों देशी-विदेशी मदिरा की दुकान बरोटीवाला, एवं हरिपुर में स्टाॅक रजिस्टर का मिलान नहीं होने पर 30 हजार अर्थदण्ड की कार्यवाही की गई।

जिलाधिकारी ने जिला आबकारी अधिकारी को निर्देश दिए कि शराब की ओवर रेटिंग (wine shop over rating) पर चलाये जा रहे अभियान को हल्के में लेने वालों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाए तथा इसकी पुनरावृत्ति करने वालो पर आबकारी एक्ट में निर्धारित प्राविधानों के अनुसार सख्त कार्यवाही की जाए। साथ ही आबकारी अधिकारी को निर्देश दिए कि जनपद में नियमित छापेमारी अभियान चलाते हुए प्रतिदिन कृत कार्यवाही से अवगत कराए।

1655737551768

जिला आबकारी अधिकारी राजीव चौहान ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश के अनुपालन में समस्त दुकानों पर छापामारी अभियान जारी है अभी तक 63 दुकानों (wine shop over rating) का निरीक्षण किया गया है तथा निरीक्षण अभियान जारी है।

निरीक्षण के दौरान जिन दुकानों (wine shop over rating) में कमियां पाई गई है तथा स्टाॅक रजिस्टर का मिलान नहीं हो पाया, उन पर अर्थदण्ड की कार्यवाही अमल में लाई जा रही है तथा 7 दिन के भीतर स्थिति स्पष्ट करने के निर्देश दिए गए है।

Next Post

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (International yoga day) विशेष : आलस को छोड़कर अच्छी सेहत के लिए हर रोज दिन की शुरुआत योग से करें

शंभू नाथ गौतम भागदौड़ भरी जिंदगी में स्वास्थ्य पर सबसे बुरा असर पड़ रहा है। काम के चक्कर में आज लोग इतने व्यस्त हो गए हैं कि अपने लिए भी समय नहीं निकाल पा रहे हैं। बहुत कम ऐसे लोग […]
IMG 20220621 WA0002