राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ सीएम आवास पर केजरीवाल के पीए ने की बदतमीजी, आप ने भी माना, भाजपा ने उठाए सवाल - Mukhyadhara

राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ सीएम आवास पर केजरीवाल के पीए ने की बदतमीजी, आप ने भी माना, भाजपा ने उठाए सवाल

admin
s 1 7

राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ सीएम आवास पर केजरीवाल के पीए ने की बदतमीजी, आप ने भी माना, भाजपा ने उठाए सवाल

मुख्यधारा डेस्क

लोकसभा चुनाव के दौरान महिलाओं की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आप विवादों में घिर गई है। इस बार आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद और दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ही अपने ऊपर बदसलूकी के आरोप लगाए हैं।

मालीवाल के इन आरोपों के बाद भाजपा ने आप पर हमला बोला है। बता दें कि पिछले दिनों दिल्ली शराब घोटाले के आरोप में तिहाड़ जेल में बंद अरविंद केजरीवाल जमानत के बाद बाहर निकले थे।

13 मई की सुबह स्वाति मालीवाल मुख्यमंत्री आवास पर अरविंद केजरीवाल से मिलने पहुंची थीं। वह ड्रॉइंग रूम में इंतजार कर रही थीं। इस बीच मुख्यमंत्री के पीए बिभव कुमार वहां पहुंचे और उनके साथ अभद्रता और बदतमीजी की। जिसके बाद भाजपा आईटी सेल के चीफ अमित मालवीय ने 13 मई को दावा किया था कि आप की स्वाति मालीवाल से केजरीवाल के पीए बिभव कुमार ने मारपीट की।

यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव (Lok Sabha elections) के चौथे चरण में 67.71% वोटिंग, अब तक 379 सीट पर चुनाव संपन्न, कश्मीर, बिहार और यूपी में सबसे कम पड़े वोट

स्वाति ने सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन में बिभव के खिलाफ शिकायत की। हालांकि, यह शिकायत औपचारिक तौर पर नहीं दी गई। मामला तूल पकड़ने पर मंगलवार को आप राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक प्रेस कान्फ्रेंस में कहा, सोमवार को एक निंदनीय घटना हुई। स्वाति मालीवाल अरविंद केजरीवाल से मिलने उनके आवास पर गई थीं। जब वह ड्राइंग रूम में उनका इंतजार कर रही थीं तभी विभव कुमार ने उनके साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार किया। सीएम ने मामले का संज्ञान लिया है और वह उचित कार्रवाई करेंगे।

संजय सिंह ने कहा कि स्वाति मालीवाल ने देश और समाज के लिए बड़े काम किए हैं। स्वाति मालीवाल पार्टी की पुरानी और सीनियर लीडर में से एक हैं। हम सब उनके साथ हैं। हम सब उनके साथ हैं।

वहीं बीजेपी ने भी मंगलवार को इस मुद्दे पर हंगामा किया और केजरीवाल के इस्तीफे की मांग की। बीजेपी पार्षदों ने दिल्ली नगर निगम की बैठक में स्वाति मालीवाल के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी को घेरा। दिल्ली नगर निगम की बैठक में मेयर शैली ओबेरॉय जैसे ही आसन पर पहुंचीं बीजेपी के पार्षदों ने हंगामा खड़ा कर दिया और केजरीवाल के इस्तीफे की मांग करने लगे। यह सब देखकर मेयर ने बैठक को स्थगित कर दिया।

यह भी पढ़ें : जागर गायिका पद्मश्री बसंती बिष्ट ने श्री दरबार साहिब में टेका माथा

उधर, बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने कहा कि आम आदमी पार्टी का ये कहना कि केजरीवाल एक्शन लेंगे ये बात ही फ्रॉड है। उन्होंने कहा-संजय सिंह ने मान लिया कि राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल को सीएम हाउस में पीटा गया, केजरीवाल ने 31 घंटे तक इस मामले को दबाया। आप का ये कहना कि केजरीवाल एक्शन लेंगे, ये बात ही फ्रॉड है। केजरीवाल कौन होते हैं एक्शन लेने वाले? एक्शन पुलिस लेगी। कपिल मिश्रा ने कहा कि केजरीवाल स्वाति को पिटवाने और अपराध को दबाने के दोषी हैं। 31 घंटे तक पुलिस को नहीं बताने के दोषी हैं।

वहीं स्वाति मालीवाल के पूर्व पति नवीन जयहिंद ने दावा किया कि स्वाति की जान खतरे में है। उनके साथ जो भी हुआ उसकी प्लानिंग की गई थी। नवीन ने अपील की कि स्वाति सामने आएं और अपना पक्ष रखें। नवीन ने कहा कि संजय सिंह को सब पता है, उन्हें कैमरे के सामने एक्टिंग बंद कर देनी चाहिए। इससे पहले भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पर्सनल सेक्रेटरी बिभव विवादों में रहें हैं।मार्च 2024 में बिभव को सीएम के पर्सनल सेक्रेटरी के पद से बर्खास्त कर दिया गया था। यह कार्रवाई 2007 के एक मामले के आधार पर हुई थी। दरअसल, 2007 में बिभव पर एक सरकारी अधिकारी के साथ मारपीट का आरोप लगा था।

यह भी पढ़ें : कोड क्रैक कर ‘द ऐस स्कवॉड’ ने मारी बाज़ी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सड़क सुरक्षा से जुड़े कार्यो को शीर्ष प्राथमिकता पर करें पूरा-एडीएम

सड़क सुरक्षा से जुड़े कार्यो को शीर्ष प्राथमिकता पर करें पूरा-एडीएम चमोली / मुख्यधारा अपर जिलाधिकारी विवेक प्रकाश ने सोमवार को क्लेक्ट्रेट सभागार में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक ली। उन्होंने निर्देशित किया कि सुरक्षित यातायात एवं सड़क दुर्घटनाओं की […]
c 1 5

यह भी पढ़े