पंजाब से बड़ी खबर : कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिया सीएम पद से इस्तीफा। जाखड़ व सिद्धू सीएम की दौड़ में सबसे आगे

admin
CAPTAIN AMARINDER SINGH1

मुख्यधारा न्यूज़ डेस्क

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्यपाल को आज अपना इस्तीफा सौंप दिया है। इसके साथ ही प्रदेश में नए सीएम को लेकर घमासान शुरू हो गया है। जिनमें पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ और नवजोत सिंह सिद्धू सीएम की दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं, वहीं कैप्टन अमरिंदर सिंह पार्टी से नाराज बताए जा रहे हैें।

सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि मैंने आज प्रात: कांग्रेस अध्यक्ष से बात कर अपना इस्तीफा देने की बात बता दी थी। कैप्टन ने कहा कि मुझे अपमानित किया गया। पिछले पांच दशक से अधिक समय से उनके सभी समर्थक, जो उन्हें हर समय हौसला देते हैं और उनके साथ खड़े विधायकों से बात करूंगा और फिर अगला कदम उठाया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है और अभी कांग्रेस में हूं। जल्द ही अपने समर्थकों के साथ मंथन करके अगला फैसला लूंगा।

 

harish rawat

वहीं कैप्टन अमरिंदर सिंह के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद चंडीगढ़ में पंजाब कांग्रेस भवन में विधायक दल की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक से कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दूरी बनाए रखी। पर्यवेक्षक अजय माकन के अनुसार विधायक दल के नए नेता पर फिलहाल आज चर्चा नहीं हो पाई।

विधायक दल की बैठक में दो प्रस्तावों पर सबकी सहमति बनी, जिनमें हाईकमान को नया सीएम चुनने का फैसला सौंपा गया है। इस प्रकार अब पंजाब के लिए सोनिया गांधी नए मुख्यमंत्री का फैसला लेंगी।

 

congress 6145e94c8d70d

वहीं उत्तराखंड के पूर्व सीएम और पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने पंजाब में हुई इस राजनैतिक उथल-पुथल के बाद कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बहुत काबिलियत के साथ विधानमंडल का नेतृत्व किया और पंजाब को बढिया सरकार दी। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष से बात करने के बाद ही अपना पद छोडऩे का निर्णय लिया और राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा। अब नए सीएम को लेकर हाईकमान के निर्णय का इंतजार करते हैं।

 

 

यह भी पढें: चारधाम यात्रा खोलने के निर्णय से उत्साहित टूर ऑपरेटरों व होटल व्यवसायियों ने किया महाराज का सम्मान

 

यह भी पढें: बड़ी खबर : उत्तराखंड में इन प्रतिबंधों के साथ 21 सितंबर से खुलेंगे पांचवीं तक के सभी स्कूल। पढ़ें SOP

 

यह भी पढें: देवस्थानम बोर्ड में सभी तीर्थ पुरोहितों के हक हकूक दस्तूर और अधिकार रखे गए हैं यथावत : महाराज

 

यह भी पढें: Big breaking : उत्तराखंड में चारधाम यात्रा को लेकर एसओपी जारी। क्या रहेंगे नियम व शर्तें, देखें पूरी सूची

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पिथौरागढ़ निवासी डांसर एवं बबल आर्टिस्ट रोबो विक्रम सिंह व गायक सूरज सिंह रावत ने CM धामी से भेंट

देहरादून/मुख्यधारा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुख्यमंत्री आवास में जनपद पिथौरागढ़ निवासी डांसर एवं बबल आर्टिस्ट रोबो विक्रम सिंह तथा गायक सूरज सिंह रावत ने भेंट की, इस अवसर पर उत्तराखण्ड के विशेषज्ञ प्रतिभाशाली लोगों पर आधारित ‘उत्तराखण्ड की खोज’ […]
CM Photo 07 dt 18 September 2021