पिथौरागढ़ निवासी डांसर एवं बबल आर्टिस्ट रोबो विक्रम सिंह व गायक सूरज सिंह रावत ने CM धामी से भेंट

admin
CM Photo 07 dt 18 September 2021

देहरादून/मुख्यधारा

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुख्यमंत्री आवास में जनपद पिथौरागढ़ निवासी डांसर एवं बबल आर्टिस्ट रोबो विक्रम सिंह तथा गायक सूरज सिंह रावत ने भेंट की, इस अवसर पर उत्तराखण्ड के विशेषज्ञ प्रतिभाशाली लोगों पर आधारित ‘उत्तराखण्ड की खोज’ पुस्तक के लेखक एवं मीडिया से जुड़े जगजीवन कन्याल, टैलेन्ट शो प्रतिभागी त्रिलोक सिंह तथा  सूरज त्राटक आदि उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने युवा कलाकारों को शुभकामनायें देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे युवा विभिन्न क्षेत्रों में अपनी प्रतिभा के बल पर देश व दुनिया में उत्तराखण्ड का नाम रोशन कर रहे हैं।

CM Photo 08 dt 18 September 2021

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे प्रतिभाशाली लोगों की कार्य क्षमता भी देश व दुनिया देख रही है। हमारा प्रदेश पर्यटन एवं फिल्मांकन के क्षेत्र में असीम संभावनाओं का प्रदेश है, यहां का नैसर्गिक प्राकृतिक सौन्दर्य, हिमाच्छादित चोटियां, झीलें, नदियां, घाटियां फिल्मांकन के अनुकूल है। राज्य सरकार के प्रभावी प्रयासों एवं उद्योगों के अनुकूल नीतियों के कारण बड़ी संख्या में फिल्मकार यहां आ रहे हैं। फिल्मांकन एवं इस क्षेत्र से जुड़े लोगों की हर सम्भव मदद राज्य सरकार द्वारा की जा रही है। मुख्यमंत्री ने प्रदेश से जुड़े सभी कलाकारों एवं संस्कृति से जुड़े लोगों से देश व दुनिया में राज्य की पहचान बनाने में सहयोगी बनने की भी अपेक्षा की है।

इस अवसर पर मुम्बई बेस मीडिया से जुड़े जगजीवन कन्याल ने बताया कि उनके द्वारा उत्तराखण्ड को पहचान दिलाने वाले विशिष्ट व प्रतिभाशाली 100 लोगों पर आधारित पुस्तक ‘उत्तराखण्ड की खोज’ का प्रकाशन किया गया। इस पुस्तक को प्रदेश के शिक्षा संस्थानों एवं कॉलेजों को उपलब्ध कराने का उनका प्रयास है। इस अवसर पर रोबो विक्रम सिंह ने डांस का तथा गायक सूरज सिंह ने अपने गीत की भी प्रस्तुति दी।

इस अवसर पर विधायक राजेश शुक्ला भी उपस्थित थे।

 

यह भी पढें: पंजाब से बड़ी खबर : कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिया सीएम पद से इस्तीफा। जाखड़ व सिद्धू सीएम की दौड़ में सबसे आगे

 

यह भी पढें: चारधाम यात्रा खोलने के निर्णय से उत्साहित टूर ऑपरेटरों व होटल व्यवसायियों ने किया महाराज का सम्मान

 

यह भी पढें: बड़ी खबर : उत्तराखंड में इन प्रतिबंधों के साथ 21 सितंबर से खुलेंगे पांचवीं तक के सभी स्कूल। पढ़ें SOP

 

यह भी पढें: देवस्थानम बोर्ड में सभी तीर्थ पुरोहितों के हक हकूक दस्तूर और अधिकार रखे गए हैं यथावत : महाराज

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

गोविषाण टीले के रहस्य को जानने के लिए महाराज ने केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री को भेजा पत्र

देहरादून/मुख्यधारा प्रदेश के पर्यटन, धर्मस्व एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने शनिवार को केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट को पत्र प्रेषित कर गोविषाण टीले में उत्खनन कराए जाने को कहा है। प्रदेश के पर्यटन, धर्मस्व एवं संस्कृति मंत्री सतपाल […]
mla satpal maharaj