बिग ब्रेकिंग: रिटायर्ड आईएएस अधिकारी परमेश्वरन अय्यर (Parmeshwaran Iyer) नीति आयोग के नए सीईओ होंगे

admin
IMG 20220624 WA0033

मुख्यधारा

रिटायर्ड आईएएस ऑफिसर परमेश्वरन अय्यर (Parmeshwaran Iyer) को नीति आयोग के नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया गया है। कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग ने उनकी नियुक्ति की घोषणा की।

बता दें कि साल 1981 बैच उत्तर प्रदेश कैडर के आईएएस ऑफिसर हैं परमेश्वरन (Parmeshwaran Iyer) । कैबिनेट की अप्वाइंटमेंट कमेटी ने यह नियुक्ति की है। उन्हें ‘स्वच्छ भारत मिशन’ का चेहरा माना जाता है। यह नियुक्ति दो साल के लिए की गई है।

परमेश्वरन अय्यर (Parmeshwaran Iyer) नीति आयोग के नए सीईओ बनाए जाएंगे। परमेश्वरन अय्यर (Parmeshwaran Iyer) ने साल 2009 में भारतीय सिविल सेवा से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ली थी और उसके बाद वे वर्ल्ड बैंक के साथ जुड़ गए थे। वहां वे वॉटर रिसोर्स मैनेजर के तौर पर काम कर रहे थे। उन्होंने कुछ समय तक यूएन के लिए भी सेवाएं दी हैं। 30 जून को अमिताभ कांत का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। उसके बाद से इस पद की जिम्मेदारी वे संभालने जा रहे हैं।

नीति आयोग मोदी सरकार की तमाम योजानाओं को पूरा करने में एक सक्रिय भूमिका निभाता है। योजना आयोग को मोदी सरकार ने खत्म कर नीति आयोग का गठन 1 जनवरी 2015 को किया था। परमेश्वरन अय्यर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खास ऑफिसर माने जाते हैं।

Screenshot 20220624 173611 Gallery

 

यह भी पढें: केंद्र ने शुरू की तैयारी : एक जुलाई से ऑफिसों में बदल सकता है वर्किंग शेड्यूल (Working Shedule), नए सिस्टम में यह होंगे बदलाव

 

यह भी पढें: ब्रेकिंग: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलकर CM Dhami ने रखी ये महत्वपूर्ण मांग

Next Post

ब्रेकिंग : इस विभाग में हुए अधिकारियों के प्रमोशन (Promotion), देखें सूची

देहरादून/मुख्यधारा उत्तराखंड सूचना एवं लोक संपर्क विभाग में अतिरिक्त जिला सूचना अधिकारियों को जिला सूचना अधिकारी के पद पर पदोन्नति (Promotion) दे दी गई है। सूचना महानिदेशक रणवीर सिंह चौहान द्वारा आदेश के अनुसार विभागीय पदोन्न्ति (Promotion) कोटे के पदों […]
Screenshot 20220624 181146 Gallery