पानी और पर्यावरण की चिंता जरूरी: राज्यपाल

admin

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने राजभवन में धाद सांस्कृतिक संस्था द्वारा आयोजित पर्यावरण जागरूकता रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। स्कूली बच्चों की यह रैली हरेला पर्व के अवसर पर आयोजित की गई।
रैली को संबोधित करते हुए राज्यपाल मौर्य ने कहा कि हरेला हरियाली, सुख समृद्धि एवं कृषि से जुड़ा पर्व है। पानी और पर्यावरण की चिन्ता सभी को करनी चाहिए। अपने बच्चों के आने वाले कल के लिए हमें पर्यावरण संरक्षण और वृक्षारोपण को प्रोत्साहन देना होगा।
वृक्षारोपण के साथ-साथ लगाये जा रहे पौधों की देखभाल भी जरूरी है। बच्चों को जल संरक्षण के लिए जागरूक करना माता-पिता और शिक्षकों का दायित्व है। उन्होंने रैली हेतु आये स्कूली बच्चों के अध्यापकों से स्कूलों में शौचालय, पेयजल, साफ-सफाई की जानकारी भी ली। राज्यपाल ने कहा कि वे शीघ्र ही स्कूलों में शौचालय, पेयजल और साफ-सफाई की व्यवस्था का औचक निरीक्षण करेंगी और कमी पाये जाने पर प्रधानाध्यापक की जवाबदेही तय होगी। पैरेण्ट-टीचर मीटिंगों में अभिभावकों और बच्चों को पर्यावरण संरक्षण हेतु भी जागरूक किया जाय। राज्यपाल ने इस अवसर पर राजभवन प्रांगण में गुलमोहर का एक पौधा भी लगाया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

लघु सिंचाई संगणना एवं जल निकाय की संगणना को लेकर कार्यशाला

पौड़ी में लघु सिंचाई विभाग के तत्वाधान में छठी लघु सिंचाई संगणना एवं जल निकाय की संगणना के संबंध में एक दिवसीय कार्याशाला का आयोजन किया गया है। कार्याशाला में उपजिलाधिकारी पौड़ी योगेश सिंह मेहरा सहित संबंधित अधिकारी, तहसीलदार, खण्ड […]
m 1